Move to Jagran APP

मंडी में जेबीटी शिक्षक की करंट लगने से मौत

जिला मंडी के तहत खुडला निवासी कमलेश कुमार की घर में टुल्लू पंप लगाते समय करंट लगने से मौत हो गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 01:17 PM (IST)
मंडी में जेबीटी शिक्षक की करंट लगने से मौत

सुंदरनगर, जेएनएन। जिला मंडी के तहत खुडला निवासी कमलेश कुमार की घर में टुल्लू पंप लगाते समय करंट लगने से मौत हो गई। कमलेश कुमार राजकीय प्राथमिक केंद्रीय पाठशाला समैला गोपालपुर खंड 2 में जेबीटी के पद पर कार्यरत थे। इनकी उम्र करीब 40 वर्ष थी। कमलेश कुमार की मौत से उनकी पत्‍नी, बेटा व बेटी बेसहारा हाे गए हैं। बेटा जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में कक्षा 8वीं में व बेटी सनराईज पब्लिक स्कूल भांबला में जमा एक में पढती है। छोटा भाई सेना में कार्यरत है व एक छोटी बहन है जिसकी शादी हो चुकी है वह दिल्ली में परिवार सहित रहती हैं।

loksabha election banner

इनकी प्रथम नियुक्ति 2009 में प्राथमिक पाठशाला सडवाल में हुई। पीटीएफ के पूर्व जिला महासचिव चेत सिंह ठाकुर ने बताया कमलेश कुमार एक बहुत ही होनहार व काबिल शिक्षक थे। वह जिन भी स्कूलों में रहे उन्होंने अपने कार्य से सभी को प्रभावित किया। साथ ही यह अन्य  सामाजिक कार्यों से भी जुड़े़ रहे। चेत सिंह ठाकुर ने बताया पिछले 10 वर्षों से यह खुडला व रोपा ठाठर में होने वाले दंगल में एक योग्य कमेंटेटर की भूमिका अदा करते रहे। प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर खंड-2 में कमलेश कुमार संयुक्त सचिव के पद पर भी रहे हैं।

गोपालपुर खंड-2 के प्राईमरी के बीआरसी अशोक कुमार व अपर प्राईमरी के बीआरसी विपिन कुमार, फ्लाइंग दस्ते के बीईओ कश्मीर सिंह यादव, बीईओ बालीचौकी वामदेव शर्मा, पूर्व जिला प्रधान पीटीएफ मंडी इंद्र सिंह भारद्वाज, हेमराज ठाकुर, पूर्व प्रधान गोपालपुर ब्लाॅक-2 हरिराम, पूर्व महासचिव सुनील ठाकुर, प्रोमिला चौहान, रजनी चंदेल, निशा ठाकुर सहित अन्‍य शिक्षकों व क्षेत्रवासियों ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। इन सभी ने दिवंगत शिक्षक के परिवार को सरकार व शिक्षक समाज से आर्थिक सहायता करने की अपील की है।

हिमाचल अनुबंध अध्यापक संघ के पूर्व महासचिव राजेश वर्मा का कहना है कमलेश कुमार न्यू पेंशन स्कीम के तहत आते हैं। दुख की इस घड़ी में परिवार पर आए आर्थिक संकट के बारे में भी सरकार को सोचना चाहिए। उनकी कमी तो पूरी नहीं हो सकती। लेकिन हमारी सरकार से अपील है कम से कम परिवार के लिए पारिवारिक पेंशन तो बहाल की जाए, जैसे की केंद्रीय कर्मचारियों को यह लागू है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.