Move to Jagran APP

समृद्ध लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौंतड़ा में दैनिक जागरण की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 05:33 PM (IST)
समृद्ध लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए दैनिक जागरण लोगों को जागरूक कर रहा था। जागरण के अभियान 'सभी चुनें सही चुनें' के तहत सोमवार को जोगेंद्रनगर के चौंतड़ा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पाठशाला में बच्चों सहित अन्य लोगों को मतदान का महत्व बताया गया। इस दौरान अध्यापकों और विद्यार्थियों ने दैनिक जागरण की मुहिम का समर्थन करते हुए लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया। अभियान के तहत यहां अभी तक करीब एक हजार युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा चुका है। मतदाता जागरूकता संदेश को प्रत्येक मतदाता के घर पहुंचाने के लिए पाठशाला की छात्राओं और स्वयंसेवकों ने हामी भरी। स्कूल की प्रधानाचार्य अनुपमा शर्मा ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए देशवासियों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने लोकतंत्र के इस पर्व को हर्षोल्लास से मनाने की अपील की। जल्द ही स्कूल में नारा लेखन, पोस्टर मेकिग और भाषण प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इसमें मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा।

loksabha election banner

इस दौरान छात्राओं ने कहा कि वे इस मुहिम को मतदाता के घर-घर पहुंचाएंगी। स्वयंसेवकों का भी सहयोग इस मुहिम में लिया जाएगा। समृद्ध लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण का यह अभियान राष्ट्र स्तर पर जारी है। सुदृढ़ राष्ट्र की कल्पना युवाओं के सहयोग के बिना अधूरी है लिहाजा युवा वर्ग को अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान के लिए सभी को जागरूक करना अनिवार्य है। इस मौके पर अध्यापक दिनेश, सुभाष, युधिष्ठिर, विनोद, सचिना, सत्या, अमर, कुसुम, साक्षी, रेखा, शशि व पीआर चौधरी ने भी मतदान के लिए सभी को जागरूक करने का संकल्प लिया। टॉपटेन में रही तमन्ना ठाकुर भी करेगी मतदाताओं को जागरूक

प्रदेश में जमा दो कक्षा के कला संकाय विषय में प्रदेश में नौवां स्थान हासिल करने वाली मेधावी छात्रा तमन्ना ठाकुर ने भी दैनिक जागरण के अभियान सभी चुनें सही चुनें का समर्थन करते हुए मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की शपथ ली। तमन्ना ठाकुर ने कहा कि भले ही उसे वोट डालने का अधिकार नहीं मिला है लेकिन वह अपने परिवार के सदस्यों और आसपास के लोगों को शत-प्रतिशत मतदान में जोड़ने का जिम्मा उठाएगी। मतदान का अधिकार स्वयं में बड़ी बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.