आशीष भोज, पद्धर

पानी व्यर्थ गंवाने पर उपभोक्ता का पेयजल कनेक्शन काटा जाएगा। ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर दी है। इस बाबत पद्धर मंडल के अधीन पद्धर, कटौला, जोगेंद्रनगर और लडभड़ोल उपमंडल के सहायक अभियंता को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं संबंधित कनिष्ठ अभियंता और फील्ड स्टाफ को भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए जाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग मंडल पद्धर के अधिशाषी अभियंता राकेश पराशर ने कहा कि इस बार सूखे के कारण जलस्तर में कमी आई है। ऐसे में गर्मियों में ग्रामीणों को समुचित पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए महकमा प्रयासरत है। लेकिन कुछ लोग पानी की महत्ता को न समझते हुए फिजूलखर्ची करते हैं। नल से पाइप लगाकर खेतों में ¨सचाई करता हुआ भी कोई व्यक्ति पकड़ा गया तो कार्रवाई होगी।

कुछ लोगों की लापरवाही कइयों को परेशानी में डालती है। ऐसे लोगों के खिलाफ अब आइपीएच महकमा सख्ती से निपटेगा। उन्होंने आम लोगों से आह्वान किया कि पीने के पानी का समुचित मात्रा में भंडारण कर उसका सदुपयोग करें, जिससे पेयजल की बर्बादी न हो और किसी प्रकार की समस्या का सामना भी न करना पड़े। विभागीय फील्ड स्टाफ को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप