Move to Jagran APP

होमगार्ड जवानों को 56 साल बाद मिला स्थायी भवन

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : करीब 56 साल से किराए के भवन में रहकर जनता की सेवा में जुटे होमगार्ड के ज

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 06:58 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 06:58 PM (IST)
होमगार्ड जवानों को 56 साल बाद मिला स्थायी भवन
होमगार्ड जवानों को 56 साल बाद मिला स्थायी भवन

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : करीब 56 साल से किराए के भवन में रहकर जनता की सेवा में जुटे होमगार्ड के जवानों को स्थायी भवन एवं कार्यालय की सौगात मिली है। सोमवार को होमगार्ड के जिला कमांडर मेजर खेम ¨सह ने होमगार्ड के नए कार्यालय का उद्घाटन किया। नए कार्यालय एवं भवन का निरीक्षण किया और उसमें उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेकर होमगार्ड के जवानों को बधाई दी।

loksabha election banner

1962 में अस्तित्व में आए जोगेंद्रनगर में होमगार्ड के जवान किराए के भवनों में रहकर आमजन की सेवा में जुटे हुए थे। रात्रि ठहराव के लिए भटकना पड़ता था। निर्वाचन कानूनगो का कार्यालय मिनी सचिवालय में स्थानांतरित होने के बाद यह भवन जिला प्रशासन के सहयोग से होमगार्ड के जवानों को इस्तेमाल के लिए दिया गया है। जवानों को कार्यालय, हॉल सहित तीन अन्य कमरे तमाम सुविधाओं के साथ उपलब्ध करवाए गए हैं। इससे जवानों में खुशी की लहर है। जोगेंद्रनगर में तैनात होमगार्ड की कंपनी के कुल 110 जवानों में 82 होमगार्ड के जवान तैनात हैं। जिला कमांडर खेम ¨सह ठाकुर ने कहा कि विपरीत हालात में भी होमगार्ड के जवान अपनी जिम्मेदारी से कभी चूके नहीं हैं। जोगेंद्रनगर होमगार्ड के कमांडर बीरी ¨सह ने जिला कमांडर का जोगेंद्रनगर पहुंचने पर स्वागत किया और जवानों से जुड़ी कुछ समस्याओं के बारे में बताया। इस मौके पर दमकल प्रभारी टेक चंद चौहान, प्रशामक शेर ¨सह सकलानी सहित होमगार्ड के जवान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.