संवाद सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर में पूर्व सैनिक प्यारे लाल आजाद अकादमी में 36 युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए विशेष ट्रेनिग दे रहे हैं। यह भर्ती मंडी व अंबाला में अक्टूबर में होगी।

युवतियां भी मैदान में खूब पसीना बहा रही हैं। गोहर की हिलटॉप अकादमी में सोलन जिला के दाड़लाघाट से एक विशेष मास्टर ट्रेनर बुलाया गया है, जो युवाओं को अभ्यास के साथ सेना में भर्ती होने के गुर भी सीखा रहे हैं। अकादमी में 20 युवा व 16 युवतियां हैं। प्यारे लाल ने बताया कि इच्छुक युवाओं को मैदान में शारीरिक प्रशिक्षण मुफ्त में दिया जा रहा है।

-----------------

युवतियों में देशभक्ति का जज्बा

युवतियों में भी देशभक्ति का जज्बा है। जंजैहली से आई अंतरराष्ट्रीय महिला कबड्डी खिलाड़ी आरती बंसल, गोहर की गीतांजलि शर्मा, तनु कुमारी, रंजना, मोनिका, संध्या, प्रिया, यमुना, भारती, ललिता, कनिका, शिवानी, लतिशा वृतिका रेखा और हंसा ने बताया कि युवतियां भी देश की सीमाओं की रक्षा करने में सक्ष्म हैं। आर्मी में शामिल होना गर्व की बात होती है। युवतियां भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। निश्चित रूप से सेना का काम कठिन होता है, लेकिन यदि ठान लिया जाए तो कठिनाई पीछे हो जाएगी। यही सोचकर सभी यहां कड़ा अभ्यास कर रही हैं। सभी युवतियां पहली बार सेना भर्ती के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप