संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर में पांच साल तक न तो कचरे के निष्पादन के लिए व्यवस्था हो पाई और न ही लोगों को पार्किंग की सुविधा मिली। शहर की गलियां भी क्षतिग्रस्त हैं। बजट खर्च ही नहीं किया जा सका। इस बार चुनाव में सफाई व्यवस्था व पार्किंग अहम मुद्दा बन गया है।

स्वच्छ व सुंदर शहर का दावा खोखला साबित हो रहा है। शहर में विकास न होने का आरोप लोग लगा रहे हैं। लंबित मांगों पर प्रतिनिधियों की उदासीनता भी चुनाव पर भारी पड़ सकती है। परिषद के सात वार्डों में से वार्ड तीन में बनने वाला रैन बसेरा भी अधूरा है। वार्ड सात में खस्ताहाल रास्ते, टूटी स्ट्रीट लाइटों पर वार्डवासियों में रोष है। वार्ड एक लक्ष्मी बाजार के रेलवे लाइन के नजदीक गंदगी के ढेर लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रहे हैं।

----------

नगर परिषद के वार्ड तीन रामलीला मैदान में रैन बसेरे की दूसरी मंजिल का कार्य अधूरा है। आमदनी के हिसाब से वार्ड तीन अन्य वार्डों की तुलना में आगे है। यही नहीं पार्किंग न होने के कारण भी जाम की समस्या रहती है।

-नवनीत राठौर, निवासी वार्ड तीन कॉलेज क्षेत्र नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

--------

वार्ड सात में रास्ते बदहाल हैं। स्ट्रीट लाइटें भी पूरी नहीं हैं। रास्तों के किनारे झाड़ियों की सफाई के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं की गई है। रात को अंधेरे मे परेशानी होती है।

-मंजुला शर्मा, निवासी वार्ड सात नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

-----

वार्ड एक लक्ष्मी बाजार में डाकघर व रेलवे लाइन के इर्द-गिर्द पसरी गंदगी संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। वर्षो से इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है। उम्मीद है इस बार प्रतिनिधि कुछ करेंगे।

-इंदु देवी, निवासी वार्ड एक लक्ष्मी बाजार, नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

------------------

उपाध्यक्ष के वार्ड दो गरोडू के कई परिवारों का 70 साल पुराना रास्ता बंद हो जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है। इस समस्या से निजात दिलाने वाले प्रतिनिधि को ही तवज्जो दी जाएगी।

-गुरप्रीत कौर, वार्ड दो निचला गरोडू नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

---------

डंपिग साइट के लिए मामला न्यायालय में विचाराधीन था, इसलिए कहीं ओर भी डंपिग साइट के लिए जगह नहीं देखी गई। नगर परिषद में डोर टू डोर कचरा उठाया जा रहा है। पार्किंग का काम भी अलॉट कर दिया गया है।

-निर्मला देवी, निर्वतमान अध्यक्ष।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021