Move to Jagran APP

टीसीपी मापदंडों को सरल करने के होंगे प्रयास : जयराम

मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन दिया है कि हिमाचल सरकार टीसीपी के मापदंडों को सरल करने पर विचार कर रही है।

By Edited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:10 AM (IST)
टीसीपी मापदंडों को सरल करने के होंगे प्रयास : जयराम
टीसीपी मापदंडों को सरल करने के होंगे प्रयास : जयराम

मनाली, जेएनएन। टीसीपी के कडे मापदंडों के कारण दिक्कत का सामना कर रहे होटल मालिकों व भवन निर्माण करने वालों को प्रदेश सरकार बड़ी राहत देने जा रही है। प्रदेश सरकार टीसीपी के मापदंडों को सरल करने पर विचार कर रही है। होटल एसोसिएशन मनाली के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा टीसीपी के कड़े मापदंडों ने मनाली ही नहीं पूरा प्रदेश प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा संबंधित विशेषज्ञों की राय लेकर काम किया जाएगा और प्रभावित लोगों को राहत दिलाई जाएगी।

loksabha election banner

होटल एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल वीरवार को मनाली के परिधि गृह में मुख्यमंत्री से मिला और टीसीपी के कारण आ रही समस्याओं से सीएम को अवगत करवाया। अनूप ठाकुर ने कहा टीसीपी के मापदंड सरल करने से अधिकतर होटल संचालक व भवन निर्माता को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा पर्यावरण संरक्षण को लेकर एसोसिएशन गंभीर है और यथासंभव सहयोग भी कर रही है। अनूप ठाकुर ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया यदि किसी के होटल या भवन का कुछ हिस्सा सरकारी भूमि पर आ रहा है तो उन्हें भी भूमि लीज पर देकर राहत देने पर विचार किया जाए।

मनाली की 11 पंचायतों के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की और ग्रामीण क्षेत्रों को टीपीसी से बाहर करने का आग्रह किया। पलचान, बुरूआ, शनाग, मनाली गांव, नसोगी, वशिष्ठ, प्रीणी जगतसुख पंचायत के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि टीसीपी में शामिल करने के बाद उन्हें भवन का निर्माण करने में दिक्कत हो रही है। एसोसिएशन के उपप्रधान मुकेश ठाकुर, महासिचव अजय ठाकुर, सह सचिव होतम राम, कोषाध्यक्ष मानचंद ठाकुर, प्रेस सचिव मनु शर्मा, चीफ पैटर्न बीएस कपूर, चीफ एडवाइजर गौतम नाथ ठाकुर उपस्थित रहे। गो¨वद ठाकुर ने कहा कि मनाली की समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है और यथासंभव समाधान का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.