Move to Jagran APP

नियमों का करें पालन, दोपहिया वाहन चालक पहनें हेलमेट

चालकों को जागरूक करने के लिए जोगेंद्रनगर में अभियान शुरू हो गया है। अभियान में थाना प्रभारी संदीप शर्मा के नेतृत्व में अनुभवी पुलिस जवानों को शामिल किया गया है। सोमवार को जोगेंद्रनगर मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क पर पुलिस की कई टीमों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना का संदेश दिया। साथ ही सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी उपलब्ध करवाई। यातायात पुलिस कर्मी अजय बरवाल और लाल ¨सह ने सड़क पर गुजर रहे दोपहिया वाहन

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 07:45 PM (IST)
नियमों का करें पालन, दोपहिया वाहन चालक पहनें हेलमेट
नियमों का करें पालन, दोपहिया वाहन चालक पहनें हेलमेट

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के पालन के लिए सोमवार को जोगेंद्रनगर में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें थाना प्रभारी संदीप शर्मा के नेतृत्व में अनुभवी पुलिस जवानों को शामिल किया गया है। सोमवार को जोगेंद्रनगर मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क पर पुलिस की कई टीमों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया। साथ ही सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी उपलब्ध करवाई। यातायात पुलिस कर्मी अजय बरवाल और लाल ¨सह ने सड़क पर गुजर रहे दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने वाहन चालकों को बताया कि बिना हेलमेट से वाहन चलाने पर 100 से 300 रुपये जुर्माना व सजा का भी प्रवाधान है। लिहाजा दोपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करना कानून अपराध है। इसमें एक हजार रुपये का जुर्माना हो सकता है। इसलिए वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें। यातायात पुलिस कर्मी लाल सिंह ने वाहन चालकों को बताया कि नशे के सेवन कर वाहन चलाना सड़क हादसों का मुख्य कारण है। इसलिए नशे का सेवन कर वाहन न चलाए। पकड़े जाने पर दो हजार रुपये के जुर्माने के साथ-साथ सजा का भी प्रावधान है। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु वालों को वाहन चलाने की अनुमति नहीं है। इसमें नाबालिगों के अभिभावकों पर मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.