Move to Jagran APP

धनतेरस पर मंडी में करोड़ों रुपये का कारोबार

धनतेरस पर जिला मंडी में लोगों ने जमकर खरीदारी की। आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ बर्तन और कपड़ों की भी खूब बिक्री हुई। इससे व्यापारियों ने खूब चांदी कूटी। एक दिन में ही जिला में करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ है। महंगाई की मार धनतेरस पर लोगों का उत्साह कम नहीं कर सकी। सोमवार को सुबह ही बाजार में लोगों की चहल-पहल शुरू हो गई थी। इसके बाद दिन भर शहर में रौनक लगी रही। शहर की अधिकतर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी गई। लोगों ने खिलौनों के साथ सोने,

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 03:49 PM (IST)
धनतेरस पर मंडी में करोड़ों रुपये का कारोबार
धनतेरस पर मंडी में करोड़ों रुपये का कारोबार

संवाद सहयोगी, मंडी : धनतेरस पर जिला मंडी में लोगों ने जमकर खरीदारी की। आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों के साथ बर्तन और कपड़ों की भी खूब बिक्री हुई, कारोबारियों के चेहरे खिल गए। एक दिन में ही जिला में करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ है। महंगाई की मार धनतेरस पर लोगों का उत्साह कम नहीं कर सकी। सोमवार को सुबह ही बाजार में लोगों की चहल-पहल शुरू हो गई थी। इसके बाद दिनभर शहर में रौनक लगी रही। शहर की अधिकतर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी गई। लोगों ने खिलौनों के साथ सोने, चांदी और बर्तनों की जमकर खरीद की। बर्तन व्यवसायी सुधीर कुमार ने बताया इस बार भी धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। स्टील और पीतल के बर्तनों की कीमत में भी पिछली बार की तुलना में कोई विशेष अंतर नहीं आया है। लोगों को उचित दाम पर बर्तन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। स्वर्ण व्यवसायी राजा ¨सह मल्होत्रा ने बताया धनतेरस पर कारोबार अच्छा रहा। लोगों ने सोने चांदी के खूब आभूषण खरीदे। 30 से 250 रुपये में बिकीं गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां :

loksabha election banner

लोगों ने गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों सहित इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों की भी खूब खरीदारी की। दुकानों में गणेश-लक्ष्मी की आकर्षक मूर्तियों की भरमार रही। 30 से 250 रुपये तक की लक्ष्मी-गणेश की मिट्टी की मूर्तियां बाजार में खूब बिकीं। इसके अलावा लोगों ने कैलेंडर और पोस्टर की भी खरीदारी की।

----

यातायात नियंत्रित करने में छूटे पुलिस के पसीने :

धतनरेस पर शहर में लोगों की भीड़ अधिक उमड़ने से जाम की स्थिति बन गई। जगह-जगह वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। इससे पुलिस को यातायात नियंत्रित करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

-----

गोहर में हुई जमकर खरीदारी

सहयोगी, गोहर : धनतेरस पर गोहर के बाजारों में खासी रौनक रही। लोगों ने इस मौके पर जमकर खरीदारी की। बाजार में आभूषणों, बर्तनों, कपड़ों और मन्यारी विक्रेताओं की दुकानों में काफी भीड़ उमड़ी। धनतेरस का त्योहार दिवाली की शुरुआत है। बर्तन की दुकानों में तांबे व पीतल के बर्तन ज्यादा बिके। पुरी बर्तन स्टोर के मालिक तीर्थ पुरी ने बताया धनतेरस पर लोगों ने हर प्रकार के बर्तन खरीदे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.