Move to Jagran APP

जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप में दस से अधिक लोगों पर केस

सराज हलके के बालीचुनौगी में जमीन विवाद में एक महिला के कपड़े फाड़ने व उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने वालों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 09:07 PM (IST)
जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप में दस से अधिक लोगों पर केस
जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप में दस से अधिक लोगों पर केस

जागरण संवाददाता, मंडी : सराज हलके के बालीचुनौगी में जमीन विवाद में एक महिला के कपड़े फाड़ने व उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने वालों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने दस से अधिक आरोपितों पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। इसमें चित्र ¨सह, लुदरमणि, घनश्याम ¨सह, झाली राम, चेतराम समेत अन्य को नामजद किया है। बागीचुनौगी की चरोट गांव की ¨चता देवी ने आरोपितों पर कपड़े फाड़ने व जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की जांच डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत ¨सह को सौंपी थी। आरोप सही पाए जाने पर पुलिस थाना जंजैहली में सोमवार को केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

चरोट गांव के स्वारू राम व गुमत राम के बीच जमीन विवाद चल रहा था। स्वारू राम ने गुमत राम के खिलाफ राजस्व विभाग के पास सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत कर रखी थी। 19 सितंबर को राजस्व विभाग की टीम मौके पर निशानदेही के लिए गई थी। गुमत राम के घर पर लैंटल डालने का काम चल रहा था। निशानदेही के दौरान स्वारू राम व गुमत राम के परिवार आपस में उलझ गए। राजस्व विभाग को निशानदेही बीच में छोड़ कर वापस आना पड़ा। 20 सितंबर को ¨चता देवी नागरिक अस्पताल बगस्याड पहुंची। वहां मेडिकल जांच के दौरान पुलिस के समक्ष मारपीट, कपड़े फाड़ने व जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाया था। ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल अगले दिन पुलिस अधीक्षक से मिला था।

-------------

¨चता देवी की शिकायत पर दस से अधिक आरोपितों के विरुद्ध अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है।

हितेश लखनपाल, डीएसपी मुख्यालय मंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.