संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में कार्यक्रम के आयोजनों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन पर मामला दर्ज होगा। कार्यक्रमों में विपरीत भीड़ पर जुर्माना भी वसूला जाएगा। भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीमें नजर रखेंगी। जनवरी में ही जोगेंद्रनगर प्रशासन के पास विभिन्न आयोजनों के करीब 25 से अधिक आवेदन पहुंचे हैं। इसकी सूची बनाकर प्रशासन ने गठित टीमों को सौंप दी है। जोगेंद्रनगर व लडभड़ोल तहसील में नायब और तहसीलदारों को आयोजनों की व्यवस्था की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है। इनके साथ पुलिस के जवान भी साथ होंगे। 20 जनवरी से शादी के भी लग्न प्रारंभ हो रहे हैं। इसके लिए होटलों और मेरिज पैलेस की बुकिग भी लोगों ने करवा रखी है।

----------

जनवरी से दिसंबर तक 91 शुभ मुहूर्त

जोगेंद्रनगर के आचार्य तिलक शर्मा के अनुसार जनवरी से दिसंबर तक 91 शुभ मुहूर्त हैं। जनवरी में 20 से 29, फरवरी में चार से 19 तक शादी समारोह के शुभ मुहूर्त हैं। मार्च में कोई भी शुभ मुहूर्त नहीं है जबकि अप्रैल में 15 से 28 तक अति शुभ मुहूर्त शादियों के लिए हैं। मई में दो से 31 तक और पहली से 23 जून तक शुभ मुहूर्त हैं। जुलाई में दो से 10 तक और नवंबर में 24 से 28 तक शुभ मुहूर्त हैं। दो से 16 दिसंबर तक भी शादी समारोह हो पाएंगे।

-----------

उपमंडल जोगेंद्रनगर में विभिन्न आयोजनों के लिए मेहमान की जानकारी प्रशासन के द्वारा दे दी गई है। अधिक भीड़ मिलने पर मामले दर्ज होंगे। भीड़ की निगरानी के लिए पुलिस और प्रशासन के की ओर से गठित टास्क फोर्स टीमें गठित कर दी गई हैं।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

Edited By: Jagran