Move to Jagran APP

सौ दिन के कार्यो को जनता के बीच लाएगी सरकार : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार 10 अप्रैल को अपना सौ दिन का कार्यकाल पूरा कर रही है

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 03:00 AM (IST)
सौ दिन के कार्यो को जनता के बीच लाएगी सरकार : जयराम
सौ दिन के कार्यो को जनता के बीच लाएगी सरकार : जयराम

जागरण टीम, मंडी/सुंदरनगर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार 10 अप्रैल को अपना सौ दिन का कार्यकाल पूरा कर रही है। विपक्ष व जनता को सौ दिन की उपलब्धियां बताई जाएंगी। विभिन्न विभागों को सौ दिन का लक्ष्य दिया गया था, जिससे अधिकारी व कर्मचारी नयापन महसूस कर रहे हैं। कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का मामला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाया है, लेकिन ब्यास नदी साथ होने के कारण इसके विस्तार में समस्या आ रही है। सरकार प्रदेश में एक नया एयरपोर्ट बनाने को लेकर गंभीर है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को सुंदरनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

बकौल जयराम, सरकार एयरपोर्ट के लिए ऐसे स्थान का चयन करेगी, जहां फोरलेन सहित पर्यटक स्थलों की दूरी भी कम हो। मंडी जिला के नेर ढांगू में एयरपोर्ट पहले हुए सर्वे में तकनीकी समस्या रही है। इसलिए मंडी जिले के घोघड़धार और हमीरपुर जिले के जाहू में भी एयरपोर्ट को लेकर संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इसके अलावा प्रदेश में स्थापित तीन एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर भी सरकार विचार कर रही है।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक राकेश जम्वाल, करसोग विधायक हीरा लाल, नाचन विधायक विनोद कुमार, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश चंदेल उपस्थित रहे।

-----

स्कूलों में घटती संख्या के लिए कांग्रेस जिम्मेवार

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या घटने के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि अंधाधुंध शिक्षण संस्थान तो खोल दिए गए, लेकिन वहां पर मूलभूत सुविधाओं सहित स्टाफ का कोई प्रावधान नहीं किया गया। इस कारण लोगों ने सरकारी स्कूलों से किनारा कर लिया।

-----

कठिन दौर में बड़ी जिम्मेवारी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कठिन दौर में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कांग्रेस ने पांच साल गैर जिम्मेदाराना तरीके से सरकार चलाई। इससे प्रदेश पर कर्जे का बोझ और बढ़ा। विकास कार्यो की गति बनाए रखना और प्रदेश को आर्थिक संकट से उबारना एक बड़ी चुनौती है। आर्थिक संकट से उबरने के लिए अल्पकालीन व दीर्घकालीन योजनाएं बनाई जा रही हैं।

----

फर्जी तौर पर कर दी पीएचसी की अधिसूचना जारी

कांगड़ा जिला में एक ऐसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की अधिसूचना जारी कर दी। उस नाम से जिलेभर में कोई स्थान ही नहीं है। प्रधान सचिव स्वास्थ्य अधिसूचना रद करवाने के लिए उनके पास आए तो इस मामले का खुलासा हुआ। उनकी सरकार बिना बजट से किसी विकास कार्य की घोषणा नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.