संवाद सहयोगी, मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार व बुधवार को मंडी जिला के दो दिवसीय दौरे पर विकास कार्यो की झड़ी लगाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री जिला में करोड़ों रुपये के विभिन्न विकास कार्यो के शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री सदर विधानसभा क्षेत्र में सबसे पहले सुबह साढ़े दस बजे राजकीय वल्लभ महाविद्यालय, मंडी में कलस्टर यूनिवर्सिटी भवन की आधारशिला रखेंगे तथा महाविद्यालय के प्लैटिनम जुबली समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इसके बाद वे सुकेती खड्ड में पुराने पुल के पास बाईपास मार्ग की भूमि सुरक्षा एवं स्थिरीकरण का शिलान्यास, कांगणी में खाद्य निगम के गोदाम का शिलान्यास तथा जवाहर नगर में हिमाचल ग्रामीण बैंक स्टाफ प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सकोडी खड्ड के तटीकरण की आधारशिला तथा गणपति-कून का तर सड़क पर गणपति नाला तथा गरूड़ नाला पर डबललेन पुलों का शिलान्यास करेंगे।

12 सितंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सराज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत तांदी में उठाऊ ¨सचाई योजना थाच सावला का शिलान्यास, बगस्याड में नवसृजित लोक निर्माण विभाग के उपमंडल का उद्घाटन, ग्राम पंचायत मुहाग में उठाऊ पेयजल योजना बैन-साच-बह-गुनास तथा उठाऊ पेयजल योजना भराड़ी-रत्ती-गलू-शिकावरी की आधारशिला रखेंगे।

थुनाग में बाढ़ नियंत्रण कार्य का भूमि पूजन, अग्निशमन केंद्र का उद्घाटन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थुनाग के भवन की आधारशिला तथा लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के विस्तारीकरण कार्य का भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद लंबाथाच में उठाऊ ¨सचाई योजना केयोली की आधारशिला, लंबाथाच-कलहणी सड़क का भूमि पूजन, स्तरोन्नत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निहारी सुनाह का उद्घाटन, लंबाथाच कॉलेज में विज्ञान कक्षाओं का आगाज तथा लंबाथाच नलवाड़ मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस अवसर पर जनसमूह को भी संबोधित करेंगे।

Posted By: Jagran