Move to Jagran APP

एंबुलेंस चालक, लैब तकनीशियन व आशा वर्कर को दी पहली वैक्सीन

कोरोना टीकाकरण के पहले दिन चार केंद्रों में नेरचौक मेडिकल कॉलेज

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:09 PM (IST)
एंबुलेंस चालक, लैब तकनीशियन व आशा वर्कर को दी पहली वैक्सीन
एंबुलेंस चालक, लैब तकनीशियन व आशा वर्कर को दी पहली वैक्सीन

जागरण टीम, मंडी : कोरोना टीकाकरण के पहले दिन चार केंद्रों में नेरचौक मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस चालक रंजीत सिंह, सुंदरनगर अस्पताल में लैब तकनीशियन श्याम लाल, करसोग में आशा कार्यकत्र्ता अंजना और मंडी में स्टाफ नर्स चंचला देवी को वैक्सीन दी गई। कुल 360 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले दिन यह वैक्सीन लगी। इसमें नेरचौक व मंडी 100-100, करसोग व सुंदरनगर में 80-80 स्वास्थ्य कर्मियों को दवा दी गई।

loksabha election banner

------------------

मुझे गर्व कि वैक्सीन लगवाने वाला पहला : रंजीत

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस के ड्राइवर रंजीत सिंह को सबसे पहले वैक्सीन दी गई। उन्होंने बताया कि मुझे गर्व है कि टीका लगवाने वाले वह पहले व्यक्ति हैं। उनके बाद एचओडी सर्जरी परीक्षित को टीका लगा। उन्होंने भी कहा कि यह अन्य वैक्सीन की तरह ही है इससे कोई घबराने की जरूरत नहीं है। अब इसके ठीक 28 दिन बाद दूसरी डोज भी लगेगी। कोरोना वैक्सीन लगाने का काम स्टाफ नर्स मीना व प्रियंका ने किया।

-------------

टीका लगवाकर काफी अच्छा लगा : श्याम

सुंदरनगर सिविल अस्पताल में लैब तकनीशियन श्याम लाल को टीका लगा। विधायक राकेश जम्वाल की मौजूदगी में वह काफी उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। विधायक ने बताया कि भारत दुनिया का ऐसा चौथा देश बना है जिसने अपनी वैक्सीन तैयार की है। टीकाकरण का यह दुनिया का सबसे बड़ा अभियान है। इसके बाद अस्पताल के प्रभारी डा. चमन सिंह ठाकुर ने भी टीका लगवाया।

--------------------

डरने की जरूरत नहीं : अंजना

करसोग : नागरिक अस्पताल करसोग में प्रथम चरण की शुरुआत आशा वर्कर अंजना को लगाकर की गई। अंजना ने बताया कि उन्हें इसके लिए तैयार किया गया था। इससे डरने की जरूरत नहीं है टीका लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रही हूं। खंड चिकित्सा अधिकारी कंवर गुलेरिया ने कहा कि टीकाकरण अभियान निर्देशों के अनुसार चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.