Move to Jagran APP

होमगार्ड व पुलिस जवानों ने पीटा अधिवक्ता, लाइन हाजिर

अधिवक्ता पर होमगार्ड व पुलिस के जवानों ने जमकर लाठियां भांजी। अधिवक्ता के साथ निर्ममता से मारपीट की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 07:48 PM (IST)
होमगार्ड व पुलिस जवानों ने पीटा अधिवक्ता, लाइन हाजिर
होमगार्ड व पुलिस जवानों ने पीटा अधिवक्ता, लाइन हाजिर

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : सरकाघाट बाजार में सोमवार रात दुकान से सामान लेकर लौट रहे एक अधिवक्ता पर होमगार्ड व पुलिस के जवानों ने लाठियां भांज दीं। अधिवक्ता की निर्ममता से पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। घायल अधिवक्ता की हालत नाजुक है। बार एसोसिएशन सरकाघाट ने विरोध स्वरूप बुधवार को अदालत की कार्यवाही का बहिष्कार किया। बाजार में रैली निकाल पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की।

loksabha election banner

बाद में एसडीएम सरकाघाट श्रवण मांटा के माध्यम से मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक व पुलिस अधीक्षक मंडी को ज्ञापन भेज मामले की निष्पक्ष जांच करवाने, आरोपित होमगार्ड व पुलिस जवानों को निलंबित करने और एफआइआर रद करने की मांग की। होमगार्ड जवानों ने सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, वर्दी फाड़ने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। सरकाघाट पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने डीएसपी सरकाघाट को मामले की निष्पक्ष जांच व होमगार्ड जवानों की भूमिका के जांच के आदेश दिए हैं।

अधिवक्ता सुरेश राठौर सोमवार रात करीब दस बजे बाजार से सामान खरीदकर अपने कमरे को लौट रहे थे। पुरानी गैस एजेंसी के समीप ट्रक से चालक-परिचालक सामान उतार रहे थे। सामान सड़क पर बिखरने की वजह से वहां से गुजर रहे लोगों को परेशानी हो रही थी। सुरेश राठौर ने चालक-परिचालक से सामान किनारे पर रखने का आग्रह किया तो दोनों मारपीट पर उतर गए। इतने में वहां से गुजर रहे होमगार्ड के दो जवान भी मौके पर पहुंच गए। तथ्य जाने बिना उन्होंने सुरेश राठौर की डंडे से पिटाई शुरू कर दी। पुलिस थाना को फोन कर वहां से टीम भेजने को कहा।

सुरेश राठौर का आरोप है कि वाहन में थाने से आए एक एएसआइ व दो पुलिस जवानों ने भी उसके साथ बेहरमी से पिटाई की। वर्दी फाड़ने व सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने का झूठा केस बना रातभर थाने में बिठाए रखा। सुबह पुलिस जवान कमरे के पास छोड़कर चले गए। रात को उनकी तरफ से शिकायत नहीं लिखी गई। डंडे से की गई पिटाई से उनके शरीर में गंभीर चोटें आई हैं व एक दांत टूट गया है।

मंगलवार को उन्होंने नागरिक अस्पताल सरकाघाट में उपचार करवाया। बुधवार को वह बार एसोसिएशन के कार्यालय पहुंचकर सदस्यों को आपबीती सुनाई। बार एसोसिएशन ने आपात बैठक कर अदालत की कार्यवाही का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर वर्मा,सचिव हितेश, उपाध्यक्ष नरेश शर्मा का कहना है कि प्रशासन इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाए।

-----

होमगार्ड का आरोप, वकील ने की मारपीट :

होमगार्ड जवानों ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह सोमवार रात गश्त पर थे। पुरानी गैस एजेंसी के पास अधिवक्ता सुरेश राठौर ट्रक चालक-परिचालक से उलझ रहे थे। उन्होंने बीच बचाव की कोशिश की तो उनकी वर्दी फाड़ दी और मारपीट की।

----- मैं बाजार से सामान लेकर कमरे को लौट रहा था। ट्रक चालक, परिचालक, होमगार्ड व पुलिस जवानों ने अकारण डंडे से निर्मम पिटाई की। रातभर थाने में बिठाए रखा और शिकायत तक दर्ज नहीं की।

-सुरेश राठौर, अधिवक्ता।

---- होमगार्ड जवानों व अधिवक्ता की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज किया गया है। अधिवक्ता पर सरकारी कर्मी की ड्यूटी में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। डीएसपी सरकाघाट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

-गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक, मंडी।

--------

एक एएसआइ, दो कांस्टेबल लाइन हाजिर, दोनों होमगार्ड जवान ड्यूटी से हटाए :

अधिवक्ता की निर्मम पिटाई करने के आरोप में पुलिस प्रशासन ने एक एएसआइ व दो पुलिस जवानों को लाइन हाजिर कर दिया है। तीनों पुलिस थाना सरकाघाट में तैनात थे। तीनों के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। मारपीट मामले में संलिप्त दोनों होमगार्ड जवानों को भी ड्यूटी से हटा दिया गया है। डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल ¨सह की रिपोर्ट के बाद पुलिस कर्मियों व होमगार्ड जवानों पर यह गाज गिरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.