Move to Jagran APP

खलवाहण पंचायत के आठ वार्ड सदस्यों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र

वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों से घिरी सराज विकास खंड की खलवाहण पंचायत में पंचायत के

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 07:55 PM (IST)
खलवाहण पंचायत के आठ वार्ड सदस्यों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र
खलवाहण पंचायत के आठ वार्ड सदस्यों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र

सहयोगी, बालीचौकी : वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों से घिरी सराज विकास खंड की खलवाहण पंचायत में पंचायत के आठ वार्ड पंचों ने जांच रिपोर्ट से पूर्व ही एक संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर कर पद त्याग दिया है। शनिवार को पंचायत के ग्रामसभा की बैठक के दौरान पंचायत सचिव ने कोरम में उपस्थित 3 सदस्यों को 8 वार्ड पंचों के त्यागपत्र की जानकारी दी। त्यागपत्र देने वालों में पकवाणा वार्ड प्रथम से सीतादेवी, पकवाणा द्वितीय से तिरमा देवी, खूहण प्रथम से रेशमा देवी खूहण द्वितीय से सरस्वती, सुधराणी द्वितीय से रीतराम, डीडर प्रथम से उदमीराम, डीडर द्वितीय से बालमादेवी व बुद्विसिह शामिल हैं। शनिवार को 11 सदस्यीय पंचायत कोरम में पंचायत प्रधान, उपप्रधान व सुधराणी वार्ड के वार्ड पंच सहित मात्र तीन सदस्य ही मौजूद रहे।

loksabha election banner

पंचायत सदस्यों ने त्यागपत्र में प्रधान और उपप्रधान के मध्य चल रहे विवाद को पद छोड़ने की वजह बताया है। लेकिन इन दिनों पंचायत में चल रही वित्तीय गड़बड़ियों की शिकायतों पर जांच चल रही है और जांच अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। खलवाहण पंचायत की जांच कमेटी बीडीओ सराज, खंड अभियंता व एसईवीपीओ की संयुक्त जांच कमेटी की देखरेख में अमल में लाई जा रही है।

शिकायतकर्ता जिला परिषद सदस्य संतराम व पंचायत के उपप्रधान भूमेराम ठाकुर का कहना है पंचायत में बड़े पैमाने पर लोगों की शिकायतों के मद्देनजर ही जिलाधीश मंडी को शिकायत की गई है। संतराम का कहना है कि पंचायत में घोड़ों द्वारा फर्जी ढुलवान दर्शाए जाने की भी शिकायतें लोगों द्वारा की गई हैं।

-------

8 वार्ड सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से त्यागपत्र दिए हैं। हालांकि इन त्यागपत्रों को वापस लिए जाने का भी आग्रह किया गया है। अगर सदस्य राजी नहीं होते हैं तो पत्र आगामी कार्यवाही के लिए विकास खंड अधिकारी के कार्यलय को भेजा जाएगा।

-मुंशीराम ठाकुर, सचिव, पंचायत खलवाहण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.