शिमला, एएनआइ। हिमाचल प्रदेश में आज फिर बड़ा हादसा हुआ है। मंडी जिले में तड़के ट्रक के एक घर में घुसने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गए। मंडी जिला पुलिस के एडिशनल एसपी आशीष शर्मा ने यह जानकारी दी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस हादसे की जांच कर रही है। इससे पहले, सोमवार को कुल्लू जिला के सैंज में निजी बस के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से 13 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि दो लोग घायल हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।

बस में 15 लोग थे सवार

  • बस में 15 लोग सवार थे।
  • बस जंगला गांव के नजदीक करीब 250 मीटर गहरी खाईं में गिर गई थी।
  • बस शैंशर से सैंज की ओर आ रही थी।
  • कुल्लू के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है।

इस वजह से हुआ हादसा

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि बस जिस स्थान से खाई में गिरी है, वहां पहाड़ी से मलबा गिरा था। बस चालक ने सड़क से उतारकर बस को निकालने की कोशिश की थी, जिस वजह से बस धंस गई। जांच में यह बात भी सामने आई है कि बस का परिचालक दो दिन पहले ही तैनात हुआ था। जो नियमित परिचालक था, वह छुट्टी लेकर अपने घर गया हुआ था। नया परिचालक न्यूली-शैंशर-सैंज सड़क की भौगोलिक स्थिति से पूरी तरह अनभिज्ञ था। बस को जल्दी निकालने की हड़बड़ाहट में चालक से बड़ी चूक हो गई, जिस वजह से यह हादसा हो गया।

Edited By: Achyut Kumar