Move to Jagran APP

जोगेंद्रनगर में रिक्त सीटों पर ही मिलेगा दाखिला प्रवेश

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर राजीव गांधी महाविद्यालय जोगेंद्रनगर में नए सत्र के दाखिला प्रकिया के स

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:28 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में रिक्त सीटों पर ही मिलेगा दाखिला प्रवेश

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : राजीव गांधी महाविद्यालय जोगेंद्रनगर में नए सत्र के दाखिला प्रकिया के साथ विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं बुधवार से शुरू होगी। इसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैें। विद्यार्थियों को वाट्सएप गु्रप व अन्य ऑनलाइन तकनीक के सहारे नए सत्र का पाठ्यक्रम उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं विभिन्न संकायों की आरक्षित सीटों में विद्यार्थियों के दाखिले पूर्ण होने के बाद अब रिक्त सीटों के आधार पर ही नए सत्र के विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा।

loksabha election banner

इतिहास, राजनीति शास्त्र और गणित विषय की सभी आरक्षित सीटें पूरी हो गई हैं। जबकि अन्य विषयों की रिक्त सीटों पर विद्यार्थी ऑनलाइन दाखिला ले सकेंगे। कॉलेज प्रबंधन ने 13 से 31 जुलाई तक करीब 19 सौ विद्यार्थियों के दाखिले की मेरिट लिस्ट प्रबंधन ने जारी कर दी है। विद्यार्थी कॉलेज में ऑनलाइन दाखिला प्रवेश 20 अगस्त तक ले सकते हैं। वहीं कोरोना संकट में शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों की अधिक आवाजाही को लगे प्रतिबंध के चलते पहली बार एनसीसी, एनएसएस और रोवर रेंजर का गठन भी ऑनलाइन किया जाएगा। 200 से अधिक विद्यार्थियों के चयन के लिए ऑनलाइन प्रकिया महाविद्यालय प्रबंधन की ओर से अपनाई जा रही है। 20 अगस्त के बाद यह प्रकिया महाविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पूर्ण होगी। इसके अलावा प्राध्यापक अभिभावक संघ का गठन भी ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया है।

--------------

बताया कि 20 अगस्त तक नए सत्र के विद्यार्थियों को रिक्त सीटों के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। एनसीसी, एनएसएस और रोवर रेंजर का गठन भी 20 अगस्त के बाद ऑनलाइन होगा।

-डॉ. हरीश अवस्थी, प्राचार्य, राजीव गांधी महाविद्यालय जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.