Move to Jagran APP

बीबीएमबी ने 30 सितंबर तक बढ़ाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति

देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड यानी बीबीएमबी प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:21 AM (IST)
बीबीएमबी ने 30 सितंबर तक बढ़ाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति
बीबीएमबी ने 30 सितंबर तक बढ़ाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति

जागरण संवाददाता, मंडी : देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड यानी बीबीएमबी प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। प्रबंधन ने अपने सेवानिवृत्त होने वाली कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है। बीबीएमबी के सचिव ने जारी बयान में बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बीबीएमबी केवल अस्पताल सुविधाएं और एंबुलेंस ही उपलब्ध नहीं करा रहा है, बल्कि गरीब लोगों को करियाना तथा खाना उपलब्ध कराकर भी सहायता कर रहा है।

loksabha election banner

बीबीएमबी नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर टाउनशिप को सैनिटाइज करने के लिए मैन पावर तथा मशीनरी उपलब्ध करवाई है। नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर में अपने अस्पतालों में फ्लू जोन स्थापित किए हैं, जो आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए उपकरणों से सुसज्जित हैं। अस्पताल के 70 बेड असाधारण परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार किए गए हैं। सभी परियोजना केन्द्रों पर आइसोलेशन वार्डो में आक्सीजन सिलेंडर, एन-95 मॉस्क, प्रोटेक्शन किट, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, हैंड सैनिटाइजर तथा आपातकालीन दवाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। बीबीएमबी टाउनशिप में कुछ खाली घरों को क्वारंटाइन के लिए आइसोलेशन रूम में बदला गया है। बीबीएमबी के सभी परियोजना केन्द्रों पर प्रत्येक नागरिक को सुविधा प्रदान करने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराई है। प्रत्येक परियोजना केन्द्र के प्रभारी मुख्य अभियंता को कोविड-19 के कारण आने वाली किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई है तथा पर्याप्त फंड उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.