Move to Jagran APP

महिलाओं ने निशुल्क मास्क बनाने और पहुंचाने का बीड़ा उठाया

सुंदरनगर के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने कोरोना वायरस के कारण मास्क की समस्याएं से जूझ रहे लोगों तक निशुल्क मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इन महिलाओं ने लॉकडाऊन के समय को लोगों की सहायतार्थ प्रयोग में लाने के लिए अपने घरों पर ही मास्क बनाने की काम शुरु कर दिया है। हफ्ते भर में यह महिलाएं तीन सौ करीब मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क प्रदान कर चुकी हैं। महिलाओं का कहना है कि इस मुश्किल की घड़ी में वह सब भी प्रशासन व लोगों के सहयोग के लिए तब तक मास्क बनाती रहेंगी जब तक यह महामारी समाप्त नहीं हो जाती है। मास्क बनाने का यह काम नगर परिषद सुंदरनगर के तहत चलाए जा रहे स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं कर रही

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:15 AM (IST)
महिलाओं ने निशुल्क मास्क बनाने 
और पहुंचाने का बीड़ा उठाया
महिलाओं ने निशुल्क मास्क बनाने और पहुंचाने का बीड़ा उठाया

कुलभूषण चब्बा, सुंदरनगर

loksabha election banner

सुंदरनगर के महिला स्वयं सहायता समूह कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों तक निशुल्क मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इन महिलाओं ने अपने घरों पर ही मास्क बनाने शुरू किए हैं। ये महिलाएं 300 मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क प्रदान कर चुकी हैं। नगर परिषद सुंदरनगर के तहत चलाए जा रहे महिला स्वयं सहायता समूह इस काम में आगे बढ़े हैं। वार्ड दस के नारी जीविका समूह की करिश्मा गौतम व सोनिया तथा वार्ड पांच की पायल शर्मा, निशा शर्मा और रीनू अपने-अपने घरों में मास्क बना रही हैं। उनका कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए उनका थोड़ा का सहयोग उनके लिए सौभाग्य की बात है।

मास्क बनाने के लिए स्वयं सहायता समूहों की सामुदायिक संगठक कमलेश गुप्ता मास्क के लिए प्रयोग में होने वाले कपड़े का खर्च वहन कर रही हैं। वह अभी तक अपने स्तर पर दस हजार रुपये की राशि खर्च कर चुकी हैं। मास्क तैयार होने के बाद एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान के हवाले किया जाता है। फिर से प्रशासन आगे जरूरतमंद को बांटता है। इसके अलावा ये महिला स्वयं सहायता समूह बीबीएमबी को भी मुफ्त में मास्क बांट चुके है।

---------------------

यह गर्व का विषय है कि महिला स्वयं सहायता समूह इस मुश्किल दौर में लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए सहयोग प्रदान कर रही हैं। इसके लिए सामुदायिक संगठन और समूहों की सभी महिलाएं बधाई की पात्र हैं।

अशोक शर्मा, कार्यकारी अधिकारी

नगर परिषद सुंदरनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.