Move to Jagran APP

अनशनकारियों को जन विकास समिति का समर्थन

एशिया की महत्वपूर्ण पार्वती जल विद्युत परियोजना में रोजगार को लेकर अनशन कर रहे प्रभावित लोगों के पक्ष में जिला सड़क परिवहन जन विकास समिति भी उतर आई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:17 AM (IST)
अनशनकारियों को जन विकास समिति का समर्थन
अनशनकारियों को जन विकास समिति का समर्थन

संवाद सहयोगी, सैंज : पार्वती जल विद्युत परियोजना में रोजगार के लिए क्रमिक अनशन कर रहे प्रभावित लोगों के पक्ष में जिला सड़क परिवहन जन विकास समिति भी उतर आई है। समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर रविवार शाम सैंज उपतहसील के बिहाली स्थित अनशन स्थल पर पहुंचे और अनशन पर बैठे लोगों से मिले। पूर्व मंत्री ने कहा कि देश के भाग्योदय में परियोजनाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है, लेकिन परियोजना निर्माण के लिए अपनी घर-जमीन देने वालों को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार दिन से अनशन हो रहा है, लेकिन इन लोगों की न तो एनएचपीसी प्रबंधन सुध ले रहा है और न ही प्रदेश सरकार, जो अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि यदि लोगों की जायज मांगों पर गौर नहीं किया गया तो जिला सड़क परिवहन जन विकास समिति भी धरना-प्रदर्शन करेगी। उन्होंने स्थानीय विधायक, सांसद रामस्वरूप शर्मा सहित प्रदेश सरकार से मांग की है कि परियोजना प्रभावितों को उनका हक दिलाया जाए।

loksabha election banner

सैंज उपतहसील की लारजी पंचायत में चार दिन से पार्वती परियोजना में रोजगार की मांग के लिए क्रमिक अनशन चल रहा है, जिसमें लारजी पंचायत के अलावा सैंजघाटी व जिला के विभिन्न सामाजिक संगठन समर्थन कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.