Move to Jagran APP

कोरोना से मुक्ति तक भूल जाए कुल्लू-मंडी की सैर

कोरोना से कुल्लू जिला को मुक्त रखने के लिए और हालात सामान्य होने तक देश व विदेशी पर्यटकों की पसंदीदा सैरगाह कुल्लू-मनाली पर्यटकों के लिए पूरी तरह बंद रहेगी। जिला पुलिस ने अभी तक घूमने के इरादे से यहां पहुंचे 550 ऐसे लोगों और 2

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:16 AM (IST)
कोरोना से मुक्ति तक भूल जाए कुल्लू-मंडी की सैर
कोरोना से मुक्ति तक भूल जाए कुल्लू-मंडी की सैर

-जिले के नौ प्रवेशद्वारों से 550 लोगों व 287 वाहनों को भेजा वापस

loksabha election banner

-घूमने के इरादे से बजौरा पहुंचे सात विदेशी पर्यटक भी लौटाए कमलेश वर्मा, कुल्लू

कोरोना से कुल्लू जिला को मुक्त रखने के लिए हालात सामान्य होने तक देश व विदेशी पर्यटकों के लिए कुल्लू-मनाली पूरी तरह बंद रहेगा। जिला पुलिस ने अभी तक घूमने के इरादे से यहां पहुंचे 550 ऐसे लोगों और 287 वाहनों को जिले के सभी नौ नाकों से वापस लौटा दिया है, जिनके पास कुल्लू आने का कोई खास कारण नहीं था, जिनमें सात विदेशी भी शामिल हैं। ऐसे लोगों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन किया है। वैश्विक महामारी के इस दौर में जिला की जनता की सुरक्षा के मद्देनजर कुल्लू पुलिस ने यह निर्णय लिया है और इसी के चलते घूमने फिरने की इच्छा लिए यहां पहुंचे सैकड़ों लोगों को पुलिस ने वापसी की राह भी दिखाई है। गत 25 अप्रैल से लेकर अभी तक 550 लोगों जिनमें सात विदेशी, जबकि 287 वाहनों को जिला में प्रवेश न देकर उन्हें वापस भेजा गया है। सभी नाकों पर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है और बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की नाकों पर नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से सभी एंट्री पास की जानकारी पुलिस के साथ साझा की जा रही है और उसके बाद पुलिस टीम की ओर से उन सभी लोगों से फोन के माध्यम से बात करके उन्हें क्वारंटाइन प्रोटोकोल और उनके आने की वजह के बारे में जानकारी दी जाती है, यदि जिला में प्रवेश करने का उनके पास कोई सही कारण नहीं होता तो उन्हें वापस भेज दिया जाता है। लिहाजा, कुल्लू पुलिस की इस अनूठी पहल के चलते कुल्लू जिला सुरक्षित है। फर्जी पत्रकार और विदेशियों को भी भेजा वापस

गत दिनों दिल्ली से परमिशन लेकर एक व्यक्ति जो खुद को पत्रकार बता रहा था और फर्जी पत्रकार बनकर मनाली पहुंच गया था उसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने उस पर मामला दर्ज करके उसे क्वारंटाइन किया था, साथ ही बजौरा चैकपोस्ट पर भी कुछ ही दिन पहले सात इजराइली पर्यटक, जिन्होंने यहां पर काफी हुडदंग मचाया था उन्हें भी वापस भेजा गया है।

दिनरात मुस्तैद एसपी

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह कोरोना काल के इस दौर में भी पहले की ही तरह दिन रात कार्य करने में व्यस्त हैं और दिन के साथ पूरी-पूरी रात जागकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। एसपी की इस अनूठी कार्यशैली के चलते जहां बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है वहीं, चरस माफियाओं पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। जिला के सभी नौ नाकों पर पुलिस जवान हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। यहां आने वाले हर व्यक्ति से यहां आने के उद्देश्य की पूरी पूछताछ के बाद ही उसे एंट्री दी जा रही है। कोरोना काल तक जिला में किसी भी सैलानी को एंट्री नहीं है।

गौरव सिंह, पुलिस अधीक्षक कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.