Move to Jagran APP

रोहतांग राइडर्स मनाली से रवाना, एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी

पर्यावरण संरक्षण का संदेश प्रसारित करने के लिए रोहतांग राइडर्स रवाना हो गए, ये बाइकर्स रैली प्रदेश के चार जिलों से होकर गुजरेगी।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 12:12 PM (IST)
रोहतांग राइडर्स मनाली से रवाना, एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी
रोहतांग राइडर्स मनाली से रवाना, एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी

मनाली, जेएनएन। आम लोगों में पर्यावरण संरक्षण का संदेश प्रसारित करने के लिए शनिवार को कुल्लू जिला के मनाली से रोहतांग राइडर्स रवाना हो गए। बाइकर्स की यह रैली प्रदेश के चार जिलों से होकर गुजरेगी, जिस दौरान जगह-जगह यह लोग अपना पर्यावरण संरक्षण का संदेश प्रसारित करेंगे। इसके शुभारंभ अवसर पर एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि लाहुल-स्पीति की रोहतांग राइडर्स संस्था समाज के लोगों को जागरूक कर सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि चार जिलों के लोगों को रोड सेफ्टी, सुरक्षित ड्राइविंग, यातायात नियमो का पालन, पर्यावरण सुरक्षा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ संदेश देने के मकसद से आयोजित की जा रही रैली के आयोजक बधाई के पात्र है।

loksabha election banner

एसडीएम मनाली शनिवार को मनाली में रोहतांग राइइर्ज रैली को हरी झंडी देने से पहले सभी प्रतिभागियों को संदेश दे रहे थे। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से आग्रह किया कि यातायत के नियमों का पालन सहित सुरहक्षत ड्राइविंग पर ध्यान दें। इको टूरिजम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रोहतांग राइडर्ज की मोटर साइकिल रैली आज मनाली से रवाना होगी। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने हरी झंडी देकर रैली को रवाना किया। देश भर के लगभग 80 मोटरसाइकिल राइडर्स इस रैली में भाग ले रहे है। रैली 2015 से आयोजित की जा रही है। 2015 में लाहुल के सिसुु से शिंकुला, 2016 में मनाली से मयाड व जिस्पा, 2017 में जिस्पा से स्पीति और अब मनाली से जिला कुल्लू, मंडी, कांगडा व चंबा में दस्तक देते हुए साच पास से लाहुल के जिस्पा में दस्तक देंगे।

रोहतांग राइडर्स के संयोजक रिगजिन सम्फेल ह्यरपा ने बताया कि पहले दिन धर्मशाला के प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग स्थल बीड, दूसरे दिन चंबा,तीसरे दिन राइडर्स चंबा से होते हुए साच पास पार करेंगे जो अत्यंत एडवेंचरस होगा और चैथे दिन रैली सुराल से होते हुए लाहुल के अंतिम और दुर्गम गांव तिन्दी पहुंचेगी। अंतिम दिन रैली जिस्पा आ कर सम्पन्न होगी। संस्था के अध्यक्ष शराभ गयलछन और वरिष्ठ सदस्य तेनजिन मिंगयुर ने बताया कि देश के कोने कोने से इस राइड में भाग लेने आए हुए है जिसमे, दिल्ली, चंडीगढ़ अहमदाबाद, केरला, के इलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से नवयुवक शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.