Move to Jagran APP

Manali Weather: हिमपात के कारण दारचा-जंसकार मार्ग पर बंद रही वाहनों की आवाजाही, मनाली-लेह सुचारू

बर्फ के फाहों के बीच बुधवार को मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रही। बारालाचा दर्रे में सुबह के समय तेज हिमपात हो रहा था जिस कारण नौ बजे तक किसी भी वाहन को नहीं भेजा। हिमपात की रफ्तार कम होने से वाहनों को जाने की अनुमति दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 01 Jun 2023 01:05 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 01:05 AM (IST)
Manali Weather: हिमपात के कारण दारचा-जंसकार मार्ग पर बंद रही वाहनों की आवाजाही, मनाली-लेह सुचारू
हिमपात के कारण दारचा-जंसकार मार्ग पर बंद रही वाहनों की आवाजाही, मनाली-लेह सुचारू

मनाली, जागरण संवाददाता : बर्फ के फाहों के बीच बुधवार को मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रही। बारालाचा दर्रे में सुबह के समय तेज हिमपात हो रहा था, जिस कारण नौ बजे तक किसी भी वाहन को नहीं भेजा। हिमपात की रफ्तार कम होने पर दारचा से सभी वाहनों को जाने की अनुमति दी गई।

loksabha election banner

लेह की ओर से मनाली आने वाले वाहनों को दोपहर दो बजे से शाम चार बजे के बीच सरचू से आगे भेजा गया। वहीं, शिंकुला में हिमपात के चलते दारचा-जंस्कार मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रही। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने बारालाचा दर्रे में यातायात सुचारू रखने को मशीनरी तैनात की है जबकि पुलिस ने भी सूरज ताल से भरतपुर के बीच पुलिस जवान तैनात किए हैं।

पर्यटन कारोबार प्रभावित

इस बार मई जून महीने में भी लगातार हो रहे हिमपात ने पर्यटन कारोबार प्रभावित किया है। आज भी खराब मौसम के चलते लेह जाने वाले वाहनों की संख्या बहुत कम रही। मात्र डेढ़ सौ के लगभग पर्यटक वाहन ही लेह रवाना हुए। सरचू के पर्यटन कारोबारी पलदन ने बताया कि खराब मौसम के चलते उनका कारोबार बहुत फीका चल रहा है। उन्होंने बताया कि मौसम खुलने के बाद ही कारोबार गति पकड़ेगा।

हिमपात से कई मार्ग बंद 

मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला रहा। वाहनों की आवाजाही दारचा से सरचू की तरफ सुबह नौ से 11 बजे के बीच रही जबकि लेह की ओर सरचू से दोपहर दो चार के बीच रही। दारचा-शिंकुला मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद रहा। पांगी-किलाड़ राजमार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.