Move to Jagran APP

Manali News: सुचारु हुई मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही, सुरजताल व भरतपुर सीटी में तैनात किए पुलिस जवान

Manali News मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई है। गत शुक्रवार रात को अचानक हुए हिमपात से व सड़क एक तरफा बहाल होने से 250 से अधिक वाहन बारालाचा दर्रे में फंस गए थे जिस कारण कुछ पर्यटकों को रात दर्रे में ही बितानी पड़ी थी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 28 May 2023 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 10:20 AM (IST)
Manali News: सुचारु हुई मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही, सुरजताल व भरतपुर सीटी में तैनात किए पुलिस जवान
सुचारु हुई मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मनाली: सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई है। मौसम साफ होते ही सुबह मनाली की ओर से पर्यटक वाहनों का काफिला लेह की ओर रवाना हुआ। बारालाचा पास में ट्रैफिक सुचारू करने के लिए सुरजताल व भरतपुर सीटी में पुलिस जवान तैनात कर दिए हैं।

loksabha election banner

गत शुक्रवार रात को अचानक हुए हिमपात से व सड़क एक तरफा बहाल होने से 250 से अधिक वाहन बारालाचा पास में फंस गए थे जिस कारण कुछ पर्यटकों को रात पास में ही बितानी पड़ी थी।

क्षेत्र में ट्रैफिक कर दी गई तरफा

प्रशासन को भी रेस्क्यू करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस सभी परिस्थितियों को देखते हुए लाहुल स्पीति पुलिस ने सूरजताल से भरतपुर सिटी तक के क्षेत्र में ट्रैफिक एक तरफा कर दी है। बारालाचा दर्रे में जब तक सड़क में पड़ी बर्फ को नहीं हटाया जाता तब तक सूरज ताल व भरतपुर सिटी के बीच वाहनों की आवाजाही एक तरफा ही रहेगी।

पर्यटज वाहन भी शिंकुला पास की ओर जा रहे

दूसरी ओर शिंकुला पास में भी वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई है। पर्यटज वाहन भी शिंकुला पास की ओर जा रहे हैं। सुबह के समय मनाली से शिंकुला होते हुए जंस्कार घाटी के लोग घरों की ओर रवाना हुए। दारचा के पर्यटन कारोबारी दोरजे ने बताया कि सुबह मनाली की ओर से 20 से अधीक पर्यटक वाहन लेह के लिए रवाना हुए।

एसपी लाहुल स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई है। बारालाचा पास में सड़क किनारे लगे बर्फ के ढेर के चलते सूरजताल से भरतपुर सीटी तक सड़क को एक तरफा वाहनों के लिए खोला गया है। पर्यटकों व राहगीरों से आग्रह है कि पुलिस के निर्देशों का पालन करें और सावधानी पूर्वज सफर वाहन चलाते हुए लेह मार्ग के सुहाने सफर का आनंद उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.