Move to Jagran APP

मेनका, रमेश और हेम सिंह ने जीती मिनी मैराथन

किसी भी तरह की आपदा के खतरों को कम करने आपदा प्रबंधन के प्रति आम लोगों को जागरुक करने तथा नशे के विरुद्ध संदेश देने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार सुबह कुल्लू में मिनी मैराथन आयोजित की। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग जिला रैडक्रॉस सोसाइटी पुलिस होमगार्ड अन्य विभागों तथा संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस मिनी मैराथन में तीन अल

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 06:39 AM (IST)
मेनका, रमेश और हेम सिंह ने जीती मिनी मैराथन
मेनका, रमेश और हेम सिंह ने जीती मिनी मैराथन

जागरण संवाददाता, कुल्लू : किसी भी तरह की आपदा के खतरों को कम करने, लोगों को जागरुक करने तथा नशे के विरुद्ध संदेश देने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार सुबह कुल्लू में मिनी मैराथन आयोजित की। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, जिला रेडक्रॉस सोसायटी, पुलिस, होमगार्ड, अन्य विभागों तथा संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस मिनी मैराथन में तीन अलग-अलग वर्गों में बड़ी संख्या में युवाओं के अलावा वरिष्ठ नागरिकों ने भी भाग लिया। महिला वर्ग में मेनका, पुरुषों में रमेश और वरिष्ठ नागरिकों में हेम सिंह पहले स्थान पर रहे। जिलाधीश एवं डीडीएमए की अध्यक्ष डॉ. ऋचा वर्मा ने तीनों वर्गों के विजेताओं को सम्मानित किया। इसमें प्रथम पुरस्कार 5000 रुपये, द्वितीय 3000 और तृतीय पुरस्कार में 2000 रुपये के अलावा चौथे से दसवें स्थान पर रहे धावक-धाविकाओं को भी सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक-एक हजार रुपये दिए गए। महिला वर्ग में मेनका ने पहला, गोदावरी ने दूसरा और नीलमा ने तीसरा स्थान हासिल किया। रीता चौथे, प्रोमिला नेगी पांचवें, दीक्षा कुमारी छठे, दीक्षा ठाकुर सातवें, रुचि आठवें, अंजलि भारद्वाज नौवें और पूनम दसवें स्थान पर रहीं। पुरुषों में रमेश पहले, नागेंद्र पाल दूसरे और सुनील तीसरे स्थान पर रहे। जबकि, चौथे से दसवें नंबर तक आने वाले धावकों में क्रमश: पवन, वैभव, संजय, डीने राम, दीपक, धर्मेंद्र और प्रवीण शामिल रहे। वरिष्ठ नागरिकों के मुकाबले में हेम सिंह ने बाजी मारी, जबकि माधो कैलाश दूसरे और चुन्नी राम ने तीसरा स्थान हासिल किया। मंगल चंद, विजय, जोगिद्र, दिले राम, नारायण, गुरदयाल और दलीप बिष्ट क्रमश: चौथे, पांचवें, छठे, सातवें, आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर रहे। इस अवसर पर एडीएम अक्षय सूद, जिला राजस्व अधिकारी राजेश भंडारी, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी विजय कुमार, डीडीएमए के प्रशिक्षण एवं क्षमता निर्माण समन्वयक प्रशांत सिंह, अन्य अधिकारी और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.