Move to Jagran APP

पुरानी योजना के तहत पेंशन चाहते हैं कर्मचारी

प्रदेश सरकार के बजट से कर्मचारियों को काफी उम्मीदें हैं। नौकरी-पेशा वर्ग चाहता है कि ट

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 02:58 AM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 02:58 AM (IST)
पुरानी योजना के तहत पेंशन चाहते हैं कर्मचारी
पुरानी योजना के तहत पेंशन चाहते हैं कर्मचारी

प्रदेश सरकार के बजट से कर्मचारियों को काफी उम्मीदें हैं। नौकरी-पेशा वर्ग चाहता है कि टैक्स में छूट मिले। हालांकि टैक्स में छूट मिलेगी या नहीं ये कहना तो मुश्किल है। नौकरी पेशा लोगों का कहना है कि बजट सरकारी कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखकर पेश होना चाहिए। प्रदेश का हर वर्ग चाह रहा है कि बजट उनके लिए राहत भरा हो। प्रदेश के सभी कर्मचारियों सहित आमजन की निगाहें सरकार की ओर टकटकी लगाए बैठी हैं। कर्मचारी वर्ग केंद्र सरकार के बजट से पेंशन बहाली को दोबारा शुरू करने की मांग कर रहा है। शिक्षक शिक्षा में गुणवत्ता लाने और बेहतर बनाने के लिए उसमें होने वाले बजट को पहले से अधिक बढ़ाने की भी मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

---------

सरकार से शिक्षकों को शिक्षा में गुणवत्ता लाने और बेहतर बनाने के लिए, इस पर खर्च होने वाले बजट को पहले से अधिक बढ़ाने की भी मांग है। सभी कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की है।

-हरमेश लाल, कर्मचारी, कुल्लू।

------

प्रदेश सरकार से हमें आस है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू हों, इससे कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। कर्मचारियों के लंबित मांगों को ध्यान में रखकर बजट पेश होना चाहिए।

-संसार चंद, कर्मचारी कुल्लू।

-----

सरकार को अपने बजट बजट से काफी उम्मीद है। अभी तक जीडीपी का केवल साढ़े तीन फीसद बजट ही शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है। इसके अलावा केंद्र सरकार को कर्मचारियों की पेंशन योजना को दोबारा शुरू करना चाहिए।

-इंद्र कुमार, शिक्षक, कुल्लू।

------

कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल की जाए, इससे प्रदेश के सभी कर्मचारी लाभान्वित होंगे। अनुबंध की अवधि को तीन साल से घटाकर दो साल किए जाने की मांग की है। इससे 20 हजार से अधिक अनुबंध कर्मचारियों को लाभ होगा। बजट में आय के नए संसाधन तलाश कर बजट पेश होना चाहिए।

-निशा वर्मा, कर्मचारी, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.