Move to Jagran APP

जनजातीय क्षेत्र केलंग में एटीएम बने शोपीस

कुल्लू : जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के मुख्यालय केलंग में एसबीआइ की एटीएम मशीन इन

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 06:13 PM (IST)
जनजातीय क्षेत्र केलंग में एटीएम बने शोपीस
जनजातीय क्षेत्र केलंग में एटीएम बने शोपीस

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के मुख्यालय केलंग में एसबीआइ की एटीएम मशीन इन दिनों खराब होने की वजह से शोपीस बनकर रह गई है। यही नहीं अन्य कुछ बैंक के एटीएम भी खराब हैं। जिस कारण जनजातीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जनजातीय लोगों राकेश, ज्ञालसन, शमशेर, सोनम डोलमा, प्रेम, नोरबू बोध, कमला, शाम आदि का कहना है कि एसबीआइ केलंग की एटीएम मशीन पिछले करीब तीन सप्ताह से खराब पड़ी है। जिसके कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति सर्दियों में बर्फबारी होने के कारण पूरे विश्व से पूरी तरह कट जाता है और यहां की जनता को उस दौरान कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है। जब तक रोहतांग दर्रा में वाहनों की आवाजाही नहीं होती तब तक यहां के लोग बर्फ के कारावास में कैद रहते हैं और ऐसे में यदि एटीएम मशीन खराब हो तो लोगों के लिए आफत पैदा हो जाती है। इन दिनों यहां पर विभिन्न बैंकों में से कुछ बैंकों की एटीएम मशीनें खराब होने से लोगों को धन निकासी में परेशानी हो रही है। एसबीआइ की एटीएम मशीन का रिसीव ¨प्रटर पिछले कुछ दिनों से खराब है। जिस कारण धन निकासी नहीं हो पा रही है। रोहतांग दर्रा बंद होने के कारण केलंग में इंजीनियर नहीं पहुंच पा रहे हैं। मंगलवार को यदि रोहतांग दर्रा खुल जाता है तो इंजीनियर यहां पहुंचकर रिसीव ¨प्रटर को ठीक कर देगा और उसके बाद यह एटीएम मशीन सुचारू रूप से कार्य करना शुरू कर देगी।

संगीता, मैनेजर, एसबीआइ केलंग पीएनबी में नेटवर्क की दिक्कत के कारण कुछ दिनों से मशीन काम नहीं कर रही थी। लेकिन सोमवार से नेटवर्क सुचारू होने से अब मशीन सही तरीके से कार्य कर रही है और उपभोक्ता एटीएम मशीन से धन निकासी कर पूरा लाभ उठा रहे हैं।

राहुल कुमार, असिस्टेंट मैनेजर, पीएनबी केलंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.