Move to Jagran APP

सीएम जयराम बोले, निवेश के नाम पर पर्यावरण से नहीं होगा समझौता; 2100 करोड़ के एमओयू साइन

पर्यावरण के साथ कोई समझौता नहीं पर्यावरण को ध्यान में रखकर ही उद्योग स्‍थापित करने को दिया जाएगा बढ़ावा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 04:00 PM (IST)
सीएम जयराम बोले, निवेश के नाम पर पर्यावरण से नहीं होगा समझौता; 2100 करोड़ के एमओयू साइन
सीएम जयराम बोले, निवेश के नाम पर पर्यावरण से नहीं होगा समझौता; 2100 करोड़ के एमओयू साइन

मनाली, जेएनएन। मनाली में बुधवार को ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सभी विभागों के मुखिया दोपहर बाद पहुंचे। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा नया करने की पहल की है, इन्वेस्टर मीट इसका ही हिस्‍सा है। नए कंसेप्ट से काम करना शुरू किया, बहुत से लोगों ने हमारी इस पहल का स्वागत किया है। प्रदेश में निवेश की बात करें, तो कानून वेहतर, पर्यावरण बेहतर, नीला आसमान सिर्फ यही दिखता है। बेंगलोर, हैदराबाद, दिल्ली, जर्मनी, नीदरलैंड, दुबई गए, सभी जगह उत्साह देखने को मिला है। प्रदेश में भी निवेशकों की कमी नहीं है। कोशिश जारी है।

loksabha election banner

उत्तराखंड में 18 हजार करोड़ ओर उत्‍तर प्रदेश में 60 हजार करोड़ का निवेश हुआ, हिमाचल भी नहीं रुकेगा और आगे बढ़ेगा। पर्यावरण के साथ कोई समझौता नहीं, पर्यावरण को ध्यान में रखकर ही उद्योग स्‍थापित करने को दिया जाएगा बढ़ावा। छोटे से छोटे व बड़े से बड़े निवेशक का स्वगत है। इन्वेंटर को हर सुविधा दी जाएगी। सीएम ने मंदी को लेकर कहा कि विपदा की घड़ी में यह काम और भी महत्वपूर्ण है। निवेशको के एमओयू प्रदेश के विकास में योगदान देंगे।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विपिन परमार मनाली स्थित मनुआलय में पहुंचे। देश के इच्छुक करीब 200 निवेशकर्ता पहुंचे। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया इस एक दिवसीय मीट में विभिन्न व्यवसाय को लेकर हिमाचल में क्या संभावनाएं हैं, इस पर चर्चा की गई। इस दौरान उद्यमियों के साथ करीब 2100 करोड़ के एमओयू साइन किए गए। जिससे औद्योगिक निवेश से प्रदेश उन्नति की राह पकड़ेगा। अभी तक लगभग 30 हजार करोड़ निवेश हो चुका है। सरकार  ने 85 करोड़ के निवेश का लक्ष्‍य रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.