Move to Jagran APP

मनाली से गहरा नाता था श्रीदेवी का

श्रीदेवी बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म 'धड़क' की शूटिंग पूरी होने के बाद मनाली में छुट्टियां मनाने की योजना बना चुकी थीं, लेकिन उससे पहले उनकी मौत हो गई।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 02:17 PM (IST)
मनाली से गहरा नाता था श्रीदेवी का
मनाली से गहरा नाता था श्रीदेवी का

मनाली, जेएनएन। लाखों फिल्म प्रेमियों के दिलों में राज करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का मनाली से गहरा नाता रहा है। चांदनी व चांद का टुकड़ा फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली आई श्रीदेवी यहां की खूबसूरती की कायल थीं। बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म 'धड़क' की रिलीज के बाद उनका मनाली आने का कार्यक्रम था, लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई। बागवान व फिल्म शूटिंग समन्वयक नकुल खुल्लर के अनुसार श्रीदेवी बेहद मिलनसार व मनाली के नैसर्गिक सौंदर्य पर मोहित थीं। शूटिंग के दौरान वह सोलंगनाला, नग्गर और ढुंगरी समेत कई स्थानों पर घूमीं। वह बताते हैं कि श्रीदेवी बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म 'धड़क'  की शूटिंग पूरी होने के बाद मनाली में छुट्टियां मनाने की योजना बना चुकी थीं, लेकिन उससे पहले उनकी मौत हो गई। श्रीदेवी के मनाली से लगाव के चलते मनाली वासी भी उनके निधन से सदमे में हैं। 

loksabha election banner

 

1994 में वह 'चांद का टुकड़ा' फिल्म की शूटिंग के लिए सलमान खान के साथ मनाली पहुंची थी। सलमान खान के साथ श्रीदेवी ने वामतट मार्ग पर शूटिंग की थी। फिल्म के गीत 'आज राधा को  शाम याद आ गया', 'आईएम वेरी-वेरी सॉरी तेरा नाम भूल गई' यहीं शूट किए गए थे। फिल्म के कई रोमांटिक दृश्य भी मनाली की वादियों में कैद हुए थे। करीब दो सप्ताह तक चली शूटिंग में अधिकतर दृश्य मनाली के हरिपुर और सरसेई सहित नगर में फिल्माए गए थे।

 

श्रीदेवी इससे पहले 1989 में यश चोपड़ा की फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग के लिए ऋषि कपूर के साथ मनाली आई थीं। 'चांदनी' फिल्म की र्शूंटग मनाली के रायसन, नगर, सोलंग और कोठी की वादियों में की गई थी। मनाली की समाजसेविका इंद्रा शर्मा के अनुसार वह 1994 में श्रीदेवी से मिली थीं। श्रीदेवी चंचल व मिलनसार स्वभाव की थीं। श्रीदेवी के निधन को उन्होंने बॉलीवुड को बहुत बड़ा नुकसान बताया।

जयराम ने बताया श्रीदेवी को प्रतिभा का इंद्रधनुष 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें प्रतिभाओं का इंद्रधनुष करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि यह देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान है, इससे मनोरंजन जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। भगवान उनकी आत्मा को शांति और परिवार को दुख सहने की क्षमता प्रदान करें। 

यह भी पढ़ें: चली गईं सिनेमा की 'श्री'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.