Move to Jagran APP

कूड़ा ठिकाने लगाना बना सिरदर्द

संवाद सहयोगी, लगवैली/कुल्लू : रघुनाथ नगरी कुल्लू घाटी आजकल कूड़ा-कूड़ा हो गई है। मौह

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 05:47 PM (IST)
कूड़ा ठिकाने लगाना बना सिरदर्द
कूड़ा ठिकाने लगाना बना सिरदर्द

संवाद सहयोगी, लगवैली/कुल्लू : रघुनाथ नगरी कुल्लू घाटी आजकल कूड़ा-कूड़ा हो गई है। मौहल के पिरड़ी में स्थापित कूड़ा संयंत्र को लेकर नगर परिषद व बल्ह पंचायत के लोगों में ठनी बनी हुई है। इस कारण कुल्लू व भुंतर से आठ दिनों से कूड़ा नहीं उठ रहा है। नगर परिषद की गाड़ियों में भी कूड़ा भरा पड़ा हुआ है। वहीं नगर परिषद के सभी वार्डो में भी सफाई व्यवस्था चरमरा कई है। दोनों शहरों में रखे गए कूड़ादान को खाली करना नगर परिषद व जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गया है।

loksabha election banner

वहीं अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव को शुरू होने में मात्र एक महीने का समय रह गया है। यदि समस्या का जल्द समाधान नहीं होता है तो समस्या विकराल हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय मेले में देश-विदेश से कलाकारों के अलावा पूरे देश से लोग व्यापार के लिए आते हैं। जबकि सैकड़ों पुलिस कर्मी भी पहुंचते हैं। अगर नगर परिषद व बल्ह पंचायत में चले विवाद का हल न निकला तो लोगों को बदबू से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

---------------------

पार्षदों की अपील, कुछ दिन घर में रखें कूड़ा

नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत व सभी पार्षद लोगों से चार-पांच दिन तक कूड़े को घर में रखने की अपील कर रहे हैं। सभी 11 वार्ड के लोगों का कहना है कि पार्षदों की ओर से वाट्सएप पर मैसेज डालकर यह अपील की जा रही है। पार्षदों के बयान से लोगों में रोष है।

-------------------

कूड़ा-कचरा निष्पादन को लेकर मनाली में हाईटेक प्लांट स्थापित किया जा रहा है। इसमें कूड़े से बिजली तैयार की जाएगी। जब तक समस्या का समाधान नहीं होता तब तक लोग कूड़े को घर में ही रखने की व्यवस्था करें।

-गोपाल कृष्ण महंत, उपाध्यक्ष, नगर परिषद, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.