Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर न लगाने पर स्टोन क्रशर संचालक को थमाया नोटिस

संवाद सहयोगी कुल्लू कुल्लू जिले के बजौरा में एक स्टोन क्रशर संचालक को विद्युत बोर्ड ने नोटि

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:53 PM (IST)
ट्रांसफार्मर न लगाने पर स्टोन क्रशर संचालक को थमाया नोटिस

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिले के बजौरा में एक स्टोन क्रशर संचालक को विद्युत बोर्ड ने नोटिस थमाया है। यहां पर स्टोन क्रशर के लगने से लोगों को कम वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस पर विद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर लगाने को कहा, लेकिन अभी तक इस पर कोई गौर नहीं किया गया। इसी आधार पर अब विभाग ने ग्रामीणों की शिकायत पर 15 दिन का नोटिस दिया है। इस दौरान अगर ट्रांसफार्मर नहीं लगाते हैं तो आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बजौरा के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी की है जिसके बाद विभाग ने यह कदम उठाया है। यह लगाया सरचार्ज बिजली की खपत पर पांच प्रतिशत अतिरिक्त लगाया जाता है जो वर्ष 2012 से लगाया जा रहा है। ग्रामीण बार-बार इसकी शिकायत विद्युत विभाग कर रहे थे, लेकिन विभाग ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। अब ग्रामीणों ने जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में इसकी शिकायत की तो तब जाकर विभाग ने स्टोन क्रशर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की है। ऐसे में अब स्टोन क्रशर संचालक पर दोहरी मार पड़ेगी।

loksabha election banner

उधर विद्युत बोर्ड भुंतर के एसडीओ संतोष ने कहा कि यह क्रशर अब नहीं लगा यह तो काफी पहले है। उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। विद्युत विभाग कुल्लू के अधिशासी अभियंता आयुष मिन्हास का कहना है कि विभाग की ओर स्टोन क्रशर संचालक को सरचार्ज लगाया गया है। इसमें विभाग की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है। अगर 15 दिन में ट्रांसफार्मर नहीं लगाया तो आगामी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.