संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू मुख्यालय के समीप पिरड़ी में स्थापित कूड़ा संयंत्र के विरोध में लोग उतर आए हैं। पंचायत बल्ह की ग्राम सभा व वन अधिकार समिति ने प्रस्ताव पारित किया है कि 15 सितंबर के बाद यहां किसी को भी कूड़ा नहीं फेंकने दिया जाएगा। इस संबंध में छह सितंबर को उपायुक्त कुल्लू को भी पत्र दिया जा चुका है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुल्लू प्रशासन समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। साथ ही एनजीटी व उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन किया जा रहा है। कूड़ा संयंत्र में नगर परिषद कुल्लू व भुंतर का कूड़ा रोजाना डंप किया जाता है। इससे बल्ह, मौहल व तलोगी पंचायत के तीन-चार किलोमीटर क्षेत्र में बदबू फैली रहती है, जबकि इस कूड़ा संयंत्र के साथ्ज्ञ वन विभाग का नेचर पार्क, रिहायशी क्षेत्र व करीब आठ स्कूल व शिक्षण संस्थान हैं। लोगों ने कहा कि कई बार प्रशासन से मांग की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अधिकार समिति अध्यक्ष जोगिंद्र ¨सह, सचिव अभय चौधरी, नवीन, पिकेश ठाकुर, मीना, पूजा ने कहा कि लोग बदबू से परेशान होकर इस जगह को खाली करवा पौधरोपण करने का निर्णय लिया है, लेकिन आज तक इस और प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

Posted By: Jagran