Move to Jagran APP

हिमाचल घूमने वालों के लिए खुशखबरी! अब दिल्ली से सीधा पहुंच सकते हैं जिस्पा; HRTC शुरू कर रहा लग्जरी बस सेवा

जिस्पा हिमाचल की लाहौल घाटी में स्थित एक छोटा-सा गांव है। यह मनाली-लेह रूट पर भागा नदी के किनारे बसा है। समुद्र तल से 10500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ये गांव केलांग से 22 किलोमीटर की दूरी पर है। इस गांव में 400 लोग रहते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Wed, 24 May 2023 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 05:16 PM (IST)
हिमाचल घूमने वालों के लिए खुशखबरी! अब दिल्ली से सीधा पहुंच सकते हैं जिस्पा; HRTC शुरू कर रहा लग्जरी बस सेवा
हिमाचल घूमने वालों के लिए खुशखबरी! अब दिल्ली से सीधा पहुंच सकते हैं जिस्पा

कुल्लू, जागरण संवाददाता। अब पर्यटक दिल्ली से सीधे जिस्पा पहुंच सकते हैं। इसके लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम का कुल्लू डिपो नई लग्जरी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। आज से जिस्पा से दिल्ली के लिए लग्जरी बस सेवा शुरू की जाएगी। पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए यह बस सेवा शुरू की जा रही है। जिस्पा से दिल्ली के लिए बस शाम चार बजे रवाना होगी और शाम 7:30 बजे पर मनाली पहुंचेगी और इसके बाद कुल्लू में रात 9:20 बजे पहुंचेगी। सुबह 7:30 बजे बस दिल्ली पहुंचेगी।

loksabha election banner

इस बस सुविधा से जिस्पा से सीधा दिल्ली जाने वाले पर्यटकों व आम लोगों को भी सुविधा मिलेगी। दिल्ली से जिस्पा के लिए यह बस रात को आठ बजे चलेगी और सुबह 8:10 बजे कुल्लू पहुंचेगी। इसके बाद जिस्पा में दोपहर 12 बजे पहुंचेगी। बस का किराया जिस्पा से दिल्ली के लिए 2050 रुपये होगा। लग्जरी बस में पीने के पानी की सुविधा मिलेगी। इस बस सेवा के शुरू होने से लाहौल घाटी में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को आधुनिक और आरामदायक परिवहन सुविधा मिलेगी।

गौरतलब है कि ऊंचाई पर स्थित इस रमणीय नैसर्गिक झील तक हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस सेवा पर्यटकों के लिए बेहद सस्ती आवागमन की सुविधा देगी।

674 किलोमीटर का होगा सफर

जिस्पा से दिल्ली के लिए 674 किलोमीटर का सफर होगा। इस सुहाने सफर में पर्यटक कई मनोरम स्थल का आनंद ले सकेंगे। इसमें देश की लंबी अटल टनल सुरंग का भी नजारा देख सकते हैं। अटल टनल को देखने के लिए अभी तक दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। ऐसे में जिस्पा से दिल्ली के सफर में अटल टनल का भी नजारा देखने को मिलेगा।

कैंपिंग साइट जिस्पा में आते देश-विदेश के पर्यटक

जिस्पा हिमाचल की लाहौल घाटी में स्थित एक छोटा-सा गांव है। यह मनाली-लेह रूट पर भागा नदी के किनारे बसा है। समुद्र तल से 10,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ये गांव केलांग से 22 किलोमीटर की दूरी पर है। इस गांव में 400 लोग रहते हैं। यहां पर देश-विदेश से पर्यटक कैंपिंग करने के लिए आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.