Move to Jagran APP

कुल्लू शहर में उखाड़े जाने लगे डंपिग पिट

शहर को स्वच्छ रखने और कचरे के सही निगर परिषदटारे के लिए नग

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 08:11 PM (IST)
कुल्लू शहर में उखाड़े जाने लगे डंपिग पिट

जागरण संवाददाता, कुल्लू : शहर को स्वच्छ रखने और कचरे के सही निगर परिषदटारे के लिए नगर परिषद ने कूड़ा-इकट्ठा करने के लिए लगाए पिट उखाड़ना शुरू कर दिए हैं। शहर को दो जोन में बांटने के बाद नगर परिषद ने कार्रवाई की है। दैनिक जागरण के 'पैनल डिस्कशन' के दौरान भी इन मुद्दों पर चर्चा की गई थी। उस दौरान भी डंपिग प्वाइंट को हटाने की बात नगर परिषद के अधिकारियों ने कही थी। पैनल डिस्कशन में जो राय सामने आई थी उसके बाद नगर परिषद ने उन पर कार्य करना आरंभ कर दिया है।

loksabha election banner

इसी कड़ी में पहले जहां शहर में कचरा फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात हुई थी उसके लिए जगह चिन्हित की जा रही है। साथ ही इसी कड़ी में शहर में बने डंपिग पिट को भी हटाने का कार्य तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय के मुख्य चौक ढालपुर में स्थित पिट को उखाड़ दिया गया है। नगर परिषद के अधिकारियों की मानें तो शहर में बने इन पिटों में बाहर से आने वाले लोग कचरा डाल जाते थे। अब इनको उखाड़े जाने के साथ ही वहां पर 500 से 5000 रुपये तक जुर्माना लिखे जाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

शहर में डंपिग साइट न होने के कारण कचरे के चलते हालात खराब होते जा रहे थे। ढालपुर में बनाया गया पिट हमेशा कचरे से भरा रहता था। इस कारण लोगों को खासी परेशानी रहती थी। दैनिक जागरण के पैनल डिस्कशन में यह सुझाव आए थे कि डंपिग साइट का चयन जब तक नहीं होता तब तक कचरे के निष्पादन के लिए उचित व्यवस्था हो। इसके बाद से कार्रवाई आरंभ हुई है। हालांकि एक-दो स्थान ऐसे हैं जहां पर कचरा फेंका जा रहा है, लेकिन वहां पर भी नगर परिषद के अधिकारियों ने जल्द से जल्द समस्या को हल करने के लिए कहा है।

--------------------

ढालपुर स्थित पिट को उखाड़ दिया गया है। शेष को भी उखाड़ा जा रहा है। हमारा प्रयास है कि शहर में कचरा न दिखे, इसके लिए कर्मचारियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

-मित्रदेव, कार्यकारी ईओ नगर परिषद कुल्लू।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.