संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में कोरोना के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। लेकिन जिलावासी गंभीर नहीं हैं। विभिन्न बाजार में अधिकतर लोग व पर्यटक मास्क नहीं पहन रहे हैं और शारीरिक दूरी के नियम को भी दरकिनार किया जा रहा है।

बाजार में खरीददारी के लिए पहुंच रहे लोग मास्क गले में लटकाकर या बिना मास्क के घूम रहे हैं वहीं धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर सैलानी भी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

सरकारी व निजी बसों में तो चालक व परिचालक ही मास्क का प्रयोग करना उचित नहीं समझ रहे और उन्हें देखकर सवारियां भी मास्क को गले में लटकाकर या नाक के नीचे करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। बसों में हर रोज सुबह व शाम के समय ठूंस-ठूंस कर सवारियां भरी जा रही हैं। बस चालकों की मनमानी पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। बसों, दुकानों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नियमों का पालन करना अब लोग जरूरी नहीं समझ रहे हैं जिसके चलते कोरोना महामारी का खतरा और बढ़ने की संभावना है।

-----------

कोरोना महामारी का खतरा अभी कम नहीं हुआ है, इस जंग को जीतने के लिए हम सभी का जागरूक होना सबसे जरूरी है। कोरोना महामारी को बचाव व सावधानी से हराया जा सकता है। जिलाभर में पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और नियमों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

-गौरव सिंह, पुलिस अधीक्षक कुल्लू।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस