जागरण संवाददाता, कुल्लू : कांग्रेस के प्रदेशव्यापी बंद और प्रदर्शन का कुल्लू जिला में मिलाजुला असर रहा। हालांकि पार्टी ने पूर्ण रूप से बाजार बंद का आह्वान किया था, लेकिन दुकानदारों ने परिस्थितियां देखकर इस पर अमल किया। इसके तहत जिला के चारों ब्लॉक में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस कड़ी में सदर निर्वाचन क्षेत्र कुल्लू में यहां के विधायक सुंदर ¨सह ठाकुर ने कमान संभाली। कांग्रेस के बंद के दौरान जिला मुख्यालय कुल्लू में ही बाजार पूरी तरह से बंद नहीं रहा। सुबह से ही व्यवसायियों ने अपनी दुकानें खोल दी थी, जबकि कुछ लोगों ने आधे शटर उठा रखे थे। दोपहर के समय जब कांग्रेस ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली निकाली तो दुकानदारों ने आनन-फानन में दिखावे के लिए अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। इस दौरान जहां-जहां से रैली गुजरी दुकानें बंद होती रही और बाद में फिर से पूरा बाजार खुल गया। ऐसी ही हालत कुल्लू जिला में मनाली, आनी व बंजार ब्लॉक में थी, जहां बाजार बंद का आंशिक असर रहा।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय कुल्लू में उपायुक्त के माध्यम से और खंड स्तर पर एसडीएम के जरिए ज्ञापन सौंपा गया।

कांग्रेस ने आरोप लगाए कि पैट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जबकि रसोई गैस के रेट भी रिकॉर्ड आंकड़े तक पहुंच गए हैं। गृहणियों की रसोई का सारा बजट बिगड़ गया है।

-----

महंगाई के खिलाफ मनाली ब्लॉक कांग्रेस सड़क पर

जागरण संवाददाता, मनाली : महंगाई को लेकर मनाली ब्लॉक कांग्रेस उग्र हो गई। केंद्र के खिलाफ मनाली कांग्रेस सोमवार को सड़क पर उतर आई। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता भुवनेश्वर गौड़ ने रैली की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों पर अगर जल्द काबू पया नहीं गया तो कांग्रेस अपने आंदोलन को और तेज करेगी। जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के प्रत्याशी रहे हरि शर्मा ने कहा अगर सरकार ने तेल की कीमतों को कम नहीं किया तो आने वाले दिनों में कांग्रेस का आंदोलन तेज हो जाएगा। जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष विद्या नेगी ने कहा भारत बंद करने का मकसद केंद्र सरकार को नींद से जगाना है। देश महंगाई की मार झेल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुमले बाजी में व्यस्त हैं।

Posted By: Jagran