संवाद सहयोगी, कुल्लू : उपमंडल आनी की तलूणा पंचायत में विकास कार्यों में धांधली का आरोप लगाया गया है। पंचायत के पांच लोगों ने विजिलेंस से पंचायत में सरकारी धन के दुरुपयोग की लिखित शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि पंचायत में हुए विकास कार्यों में धांधली हो रही है। पहले हो चुके कार्यो को दोबारा करवाया जा रहा है। आरोप लगाया है कि इसे फर्जी बिल भी लगाए गए हैं। इसमें एक जीप जो 2014 में बेची जा चुकी थी उसके फर्जी बिल 2016 में लगाए गए हैं। एक ही रास्ते में दो बार कार्य करने संबंधी कई आरोप लगाए गए हैं।

वार्ड सदस्य रंजना का कहना है कि शिकायत की जांच के लिए अधिकारी आए हुए थे लेकिन इस दौरान प्रधान के पति पंचायत के कार्यों में हस्तक्षेप किया। पंचायत अधिकारी कुल्लू व थाना में भी इसकी शिकायत की गई थी, पर अभी तक जांच नहीं हो पाई है।

वहीं, विकास खंड आनी के पीआइओ जय गोपाल का कहना है कि वह पंचायत में शिकायत को लेकर जांच करने गए थे। इस दौरान पंचायत प्रधान का पति पंचायत घर के अंदर आया था। उसे बाहर जाने को कह दिया था। जिला पंचायत अधिकारी विमला भट्टी का कहना है कि उनके पास पंचायत के कार्यो में प्रधान के पति के दखल की लिखित शिकायत नहीं आई है।

--------

मेरे पास ग्रामीणों की लिखित शिकायत आई है। क‌र्फ्यू हटने के बाद मामले की जांच की जाएगी। हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच होगी।

-मदन धीमान, डीएसपी विजिलेंस कुल्लू।

---------

पंचायत में विकास कार्यो में कोई भी अनियमितताएं नहीं बरती गई हैं। वार्ड सदस्य मेरे खिलाफ झूठी बयानवाजी कर रही हैं। मेरे खिलाफ लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं।

-दीपिका शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत तलूणा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस