Move to Jagran APP

कुल्लू में खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर कैमरों से रखी जाएगी नजर

नगर परिषद कुल्लू के एरिया में अब खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 07:11 PM (IST)
कुल्लू में खुले में कूड़ा फेंकने वालों 
पर कैमरों से रखी जाएगी नजर
कुल्लू में खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर कैमरों से रखी जाएगी नजर

संवाद सहयोगी, कुल्लू : नगर परिषद कुल्लू के एरिया में अब खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। शहर में कहीं पर भी खुले में कूड़ा फेंकने वाला यदि पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ नगर परिषद कुल्लू एफआइआर भी दर्ज करवाएगी।

loksabha election banner

नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि नगर परिषद के वार्ड एक से 11 तक विभिन्न वार्डों में कैमरे स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है और शीघ्र ही इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। हालांकि नगर परिषद कुल्लू के ढालपुर स्थित वार्ड आठ सहित एक या दो अन्य वार्डों में भी कैमरे लगाए गए हैं और इनके माध्यम से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है लेकिन अब सभी वार्डों में भी कैमरे लगाने की योजना है।

नगर परिषद कई सालों से डोर-टू-डोर कूड़ा इकट्ठा कर रही है लेकिन इसके बाद भी कुछ जगहों पर कूड़े के ढेर लग रहे हैं। ऐसे में नगर परिषद ने भी निगरानी रखते हुए बीते दिनों कुछ गाड़ियों को भी रात के समय पकड़ा था, जो बाहर से कूड़ा लाकर नगर परिषद के एरिया में फेंक रहे थे। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए कैमरों की मदद लेने जा रही है।

अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि कि कुछ लोग रात के अंधेरे का फायदा उठाकर शहर के विभिन्न जगहों पर कूड़ा फेंक रहे हैं। शहर के साथ लगती पंचायतों में भी अब डोर टू डोर कूड़ा उठाया जा रहा है, लेकिन इस कूड़े को नप कुल्लू एरिया में फेंका जा रहा है, जिससे कुल्लू शहर में भी गंदगी फैल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.