Move to Jagran APP

नववर्ष व क्रिसमस पर मनाली में जाम नहीं करेगा परेशान

जागरण संवाददाता, मनाली : नववर्ष व क्रिसमस मनाने मनाली आ रहे सैलानियों को ट्रैफिक जाम का स

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 07:38 PM (IST)
नववर्ष व क्रिसमस पर मनाली में जाम नहीं करेगा परेशान
नववर्ष व क्रिसमस पर मनाली में जाम नहीं करेगा परेशान

जागरण संवाददाता, मनाली : नववर्ष व क्रिसमस मनाने मनाली आ रहे सैलानियों को ट्रैफिक जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही वॉल्वो बस चालकों को भी पार्किंग समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 22 सितंबर को ब्यास में आई बाढ़ में वॉल्वो बस स्टैंड बह गया था। परिवहन मंत्री गो¨वद ठाकुर ने नवंबर में मनाली दौरे के दौरान वॉल्वो बस स्टैंड सहित बाईपास सड़क निर्माण कार्य को शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए थे। मंत्री की पहल रंग लाई है और बाईपास मार्ग लगभग तैयार हो गया है। वॉल्वो बस स्टैंड का कार्य भी अंतिम चरण में पहुंच गया है। मनाली में पार्किंग समस्या सभी के लिए चुनौती बनी हुई है। लेकिन बाईपास मार्ग बनने से न केवल पार्किंग की व्यवस्था हो जाएगी बल्कि मनाली शहर को भी जाम से छुटकारा मिल गाएगा। फोरलेन निर्माण कंपनी की ओर से हालांकि योजनाबद्ध तरीके से काम न करने के कारण लोगों को समस्यओं का भी सामना करना पड़ा है। रांगड़ी में बेतरतीव ढंग से की गई क¨टग से छियाल गांव खतरे में पड़ गया है। ग्रामीणों ने शनिवार को मनाली प्रशासन संग मिलकर फोरलेन निर्माण कंपनी की शिकायत की है लेकिन कंपनी ने बाईपास सड़क को समय पर तैयार कर मनाली वासियों को ट्रैफिक समस्या से राहत दी है।

loksabha election banner

----------------

वॉल्वो बस स्टैंड को तैयार किया जा रहा है जबकि बाईपास मार्ग का कार्य भी अंतिम चरण में है। ब्यास पुल का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। पार्किंग को लेकर बेहतर प्रयास जारी है। गर्मियों में पर्यटक सीजन के दौरान सैलानियों को ट्रैफिक जाम सहित पार्किंग जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

-गो¨वद ठाकुर, परिवहन मंत्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.