संवाद सहयोगी, कुल्लू : प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम व पुनर्मूल्यांकन के परिणाम को तुरंत घोषित किया जाए और साथ ही छात्र संघ के चुनाव को भी बहाल किया जाए। इसके अलावा प्रदेश विश्वविद्यालय इक्डोल की फीस को कम किया जाए। यह मांग वीरवार को कुल्लू के ढालपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू व लाहुल-स्पीति जिला के विभाग संयोजक रूप सिंह ठाकुर ने की।

उन्होंने कहा कि छात्र व छात्राओं को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रूप सिंह ने कहा कि प्रदेश की सड़कों की हालत खस्ता है, जिस कारण दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है, लेकिन सरकार इसकी ओर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाए, सरकारी विभागों में नियमित भर्ती की जाए, कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर एवं वानिकी एवं बागवानी विश्वविद्यालय नौणी में फीस वृद्धि वापस ली जाए। प्रदेश सरकार व विवि प्रबंधन को चेताया कि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो एबीवीपी प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेगी।

एबीवीपी शुक्रवार को कुल्लू कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजेगी और साथ ही 11 फरवरी से प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा 12 फरवरी को इकाई स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा, 14 फरवरी को जिला केंद्रों पर धरना और उपायुक्त के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा जाएगा, 17 व 18 फरवरी को महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में सांकेतिक भूख हड़ताल और 20 को कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस