Move to Jagran APP

कुल्लू में दो और सरकारी कर्मी ले रहे सरकारी राशन

संवाद सहयोगी कुल्लू जिला में गरीबों का हक मारकर राशन डकारने वाले सरकारी कर्मचार

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:12 AM (IST)
कुल्लू में दो और सरकारी कर्मी ले रहे सरकारी राशन

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला में गरीबों का हक मारकर राशन डकारने वाले सरकारी कर्मचारी अब विभाग की राडार पर हैं। ऐसे सात कर्मचारी चिन्हित किए गए हैं। इसमें पांच सरकारी कर्मचारियों को पहले ही नोटिस जारी कर दिया था। अब सोमवार को दो और सरकारी कर्मचारी विभाग की सूची में आए हैं। ये सभी सातों सालों से अवैध रूप से अंत्योदय और बीपीएल के तहत राशन ले रहे थे। इसके बाद जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विभाग कुल्लू ने सभी के राशन कार्ड निरस्त करने के साथ ही रिकवरी के लिए नोटिस भेजे। इनमें से चार ने रिकवरी विभाग को जमा करवा दी है। इसमें एक पुलिस कर्मचारी, जिसे काफी समय से नोटिस दिया गया था, वह पत्र वापस भेज दिया गया है। इसमें कहा गया है कि यह कर्मचारी यहां पर नहीं रहता है। इसके बाद अब विभाग ने जहां पर नौकरी कर रहा है वहां पर संपर्क करना आरंभ कर दिया है।

loksabha election banner

विभाग ने सभी सातों कर्मचारियों की रिकवरी दो लाख 17 हजार 723 रुपये निकाली है। इसमें अब तक 87 हजार 688 रुपये चार कर्मचारियों ने जमा करवा दिए हैं। तीन कर्मचारियों ने अभी तक एक लाख 30 हजार 35 रुपये जमा नहीं किए हैं।

--------------------

जिला कुल्लू में अब तक सात कर्मचारी सरकारी राशन ले रहे थे। इसमें से चार ने रिकवरी जमा करवा दी है जबकि तीन ने अभी तक रिकवरी जमा नहीं की है। इसके बाद सभी डिपो संचालकों को भी आदेश जारी कर दिए हैं कि लिखित पत्र दें कि आपके डिपो में कोई भी सरकारी राशन नहीं ले रहा है। इसके बाद पाए जाने पर डिपो संचालक पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

-पुरुषोत्तम सिंह, जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक विभाग कुल्लू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.