Move to Jagran APP

निकाय चुनाव: युवाओं में मतदान के लिए उत्‍साह, यहां एक घंटा बाधित रही पोलिंग, खराब हुई ईवीएम

EVM Out of Order सिरमौर जिला के तीन शहरी निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। नगर परिषद नाहन पांवटा साहिब और नगर पंचायत राजगढ़ में कुल 33 वार्डों में 92 प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं ने मतदान दिया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 02:56 PM (IST)
निकाय चुनाव: युवाओं में मतदान के लिए उत्‍साह, यहां एक घंटा बाधित रही पोलिंग, खराब हुई ईवीएम
सिरमौर जिला के तीन शहरी निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा।

नाहन, जागरण संवाददाता। सिरमौर जिला के तीन शहरी निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। नगर परिषद नाहन, पांवटा साहिब और नगर पंचायत राजगढ़ में कुल 33 वार्डों में 92 प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं ने मतदान दिया।  दोपहर दो बजे तक नगर परिषद नाहन में 44 फीसदी, नगर परिषद पांवटा साहिब में 49 फीसदी और नगर पंचायत राजगढ़ में फीसदी 63 फीसदी मतदान हो चुका है। नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल भी हर पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान प्रक्रिया का जायजा ले रहे थे। मतदान को लेकर नए मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखा गया।

loksabha election banner

नगर परिषद नाहन में सभी प्रत्याशियों द्वारा पोलिंग बूथ के बाहर प्रत्याशियों जानकारी देने के लिए स्टॉल लगाए गए। इसमें प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह और मतदान कैसे करना है, के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है। नाहन शहर में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नगर परिषद नाहन में 13 वार्डों के लिए 18 मतदान केंद्र, नगर परिषद पांवटा साहिब में 13 वार्डों के लिए 21 और नगर पंचायत राजगढ़ में 7 वार्डों के लिए 7 स्थापित किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आरके परूथी ने शंतिपुर्ण मतदान की पुष्टि की है।  

नाहन कन्या विद्यालय में एक घंटे बाधित रहा मतदान-ईवीएम हुई खराब

नाहन नगर परिषद के वार्ड नंबर दो के पोलिंग बुथ पर रविवार ईवीएम मशीन खराब हो गई। जिसके चलते एक घंटे तक मतदान बाधित हुआ। जिसके चलते राजकीय कन्या विद्यालय नाहन के मतदान केंद्र में लोगों की लाईनें लग गई। नई मशीन को रिपलेंस करने में करीब एक घंटे को समय लगा। उसके बाद मतदान सुचारू रूप से चला। नाहन के सहायक निर्वाचन अधिकारी रजनेश कुमार ने बताया कि ईवीएम में तकनीकि खराबी के कारण कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित हुआ, कुछ समय में ही मशीन बदलकर मतदान शुरू करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.