Move to Jagran APP

युवा महोत्सव में कृषि महाविद्यालय विजेता

चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव एग्रीकल्‍चर कॉलेज विजेता रहा।

By Edited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 11:56 AM (IST)
युवा महोत्सव में कृषि महाविद्यालय विजेता

जेएनएन, पालमपुर। कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में आयोजित दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव वीरवार को संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि सांसद शांता कुमार ने कहा भारत विविध सांस्कृतिक धरोहरों का देश है। कला व सभ्यता विहिन समाज को संपूर्ण नहीं कहा जा सकता और किसी के व्यक्तित्व विकास के लिए इन गुणों का होना आवश्यक है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा विद्यार्थी हंसते हुए चुनौतियों को स्वीकार करें तथा जीवन में आगे बढ़ें। कुलपति प्रो. अशोक कुमार सरयाल ने कहा विद्यार्थी अकादमिक कार्यक्रमों सहित खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन करते आए हैं। ऐसी गतिविधियों से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास होता है। छात्र कल्याण अधिकारी डॉ. एके गोयल ने बताया विभिन्न प्रतियोगिताओं में करीब 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें कृषि महाविद्यालय सर्वश्रेष्ठ तथा वेटरनरी महाविद्यालय उपविजेता रहा। शांता कुमार ने विजेताओं को सम्मानित किया। एलोकेशन प्रतियोगिता में वेटरनरी कॉलेज की कनिका सिंह ने पहला, एग्रीकल्चर कॉलेज के भानू शर्मा ने दूसरा व होमसाइंस कॉलेज की सिमरन राणा राय ने तीसरा, वाद-विवाद में एग्रीकल्चर कॉलेज के अनुष्क व आदित्य पहले, बेसिक साइंस कॉलेज की अरुधंति व सिमरन आनंद दूसरे, वेटरनरी कॉलेज के जस¨पद्र ¨सह व आर्यमान तीसरे, एक्सटंपर में एग्रीकल्चर कॉलेज के आदित्य शर्मा पहले, वेटरनरी कॉलेज की जस¨पद्र ¨सह दूसरे, होम साइंस कॉलेज की अनुष्का त्यागी तीसरे स्थान पर रहीं।

प्रश्नोत्तरी में वेटरनरी कॉलेज के नवजोत व संजय पहले, बेसिक साइंस कॉलेज के मुकल व श्रुति दूसरे, एग्रीकल्चर के कृतेश व रोनित तीसरे स्थान पर रहे। क्ले मॉड¨लग में होम साइंस कॉलेज के शिवा ने पहला, वेटरनरी कॉलेज की शिफाली ने दूसरा, एग्रीकल्चर कॉलेज की तनवी ने तीसरा, रंगोली में वेटरनरी कॉलेज की अंजलि ने पहला, बेसिक साइंस कॉलेज की ऋचा ने दूसरा, एग्रीकल्चर कॉलेज की गुंजन ने तीसरा, पोस्टर मे¨कग में एग्रीकल्चर की शीतल ने पहला, वेटरनरी कॉलेज की अंजलि शर्मा ने दूसरा, बेसिक साइंस की सुनंदा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। माइम थियेटर में वेटरनरी कॉलेज के अनमोल एंड ग्रुप ने पहला, एग्रीकल्चर के अमनदीप एंड ग्रुप ने दूसरा, मोनो ए¨क्टग में एग्रीकल्चर कॉलेज के रोहित ने पहला, वेटरनरी कॉलेज के वासवी ने दूसरा, बेसिक साइंस कॉलेज की शगुन ने तीसरा स्थान हासिल किया।

वन एक्ट प्ले थियेटर में एग्रीकल्चर कॉलेज के शास्वत सूद एंड ग्रुप ने पहला,  बेसिक कॉलेज के अभिषेक एंड ग्रुप ने दूसरा, वेटरनरी कॉलेज के अंकुश एंड ग्रुप ने तीसरा, स्किट थियेटर में एग्रीकल्चर कॉलेज के अंकित एंड गु्रप ने पहला, होम साइंस के ख्याति गुप्ता एंड ग्रुप ने दूसरा, वेटरनरी कॉलेज की वास्वी एंड ग्रुप ने तीसरा, देशभक्ति गीत में जाहनवी एंड ग्रुप ने पहला, एग्रीकल्चर कॉलेज के जतिन एंड ग्रुप ने दूसरा, बेसिक कॉलेज के श्रेया गोस्वामी एंड ग्रुप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

समूहगान में एग्रीकल्चर कॉलेज के जतिन ग्रुप ने पहला, वेटरनरी कॉलेज के ‌र्स्वगया ग्रुप ने दूसरा, बेसिक साइंस कालेज के महक एडं ग्रुप ने तीसरा व फॉक डांस में वेटरनरी कॉलेज के कपिल शर्मा ग्रुप ने पहला, बेसिक कॉलेज के दीक्षा ग्रुप ने दूसरा व एग्रीकल्चर कॉलेज के अंकिता एंड ग्रुप ने तीसरा स्थाल हासिल किया। इस मौके पर संयुक्त निदेशक डॉ. हृदय पाल सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.