जागरण संवाददाता, धर्मशाला : 24 जून को कजाकिस्तान से लौटी सनोट देहरा की 22 वर्षीय युवती वीरवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यहां पहुंचने के बाद युवती होम क्वारंटाइन था। विदेश से आने के बाद युवती की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई थी, लेकिन उस समय युवती में संक्रमण नहीं पाया गया था। होम क्वारंटाइन के एक सप्ताह बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवती का कोरोना सैंपल लिया था और अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वीरवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं। अन्य मामले में घमाला ठाकुरद्वारा की 65 वर्षीय वृद्धा भी संक्रमित पाई गई है। यह महिला चार दिन पहले गांव के पॉजिटिव पाए गए दो लोगों के संपर्क में आई थी। घमाला गांव में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हो चुकी हैं। इसमें एक दिल्ली से लौटा व्यक्ति है और अन्य तीन उस व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। वीरवार को संक्रमित पाए गए दोनों मरीजों को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट कर दिया है। इसके अलावा एक व्यक्ति स्वस्थ भी हुआ है। इसमें सेराथाना की 58 वर्षीय वृद्धा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर महिला को छुट्टी दे दी है। आगामी सात दिनों तक महिला को होम क्वारंटाइन रहना पड़ेगा।

................

ज्वालामुखी में रात 9 से सुबह पांच बजे तक रहेगा प्रतिबंध

एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने कहा कि उपमंडल में अब रात नौ से सुबह पांच बजे तक प्रतिबंध रहेगा। शेष समय में व्यवस्था सामान्य रहेगी। इस बीच क्षेत्र की सीमाओं पर आने वाले लोगों के प्रवेश को रेगुलेट किया जाएगा।

....................

दिल्ली से लौटा व्यक्ति पहुंचा एसडीएम कार्यालय, मचा हड़कंप

संवाद सूत्र, जवाली : मिनी सचिवालय जवाली में उस समय अफरातफरी मच गई जब दिल्ली से आया एक व्यक्ति सीधे मिनी सचिवालय जवाली में एसडीएम के कार्यालय में पहुंच गया। जैसे ही उसने कहा कि वह दिल्ली से आया है तो इसकी सूचना मात्र से ही एकदम से सारे अधिकारी/कर्मचारी डर गए तथा दिल्ली से आए व्यक्ति को संत निरंकारी भवन ढन्न में भेज दिया। इसके बाद सारे कार्यालय को अग्निशमन विभाग की टीम ने सैनिटाइज किया। सैनिटाइजेशन के बाद ही दोबारा से कार्य सुचारू रूप से चल पाया। बाद में जांच पर पता चला कि वह काफी दिन पहले दिल्ली से आया था और होम क्वारंटाइन था। एसडीएम जवाली सलीम आजम ने बताया कि दिल्ली से आया व्यक्ति सीधे ही कार्यालय में पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि इस बाबत सूचना मिलने के बाद सारे कार्यालय को सैनिटाइन किया और उसके बाद ही काम शुरू करवाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस