Move to Jagran APP

Fake Major in Pathankot : पठानकोट अस्पताल के पास मेजर के फर्जी ID कार्ड के साथ पश्चिमी दिल्ली का व्यक्ति दबोचा

Fake Major in Pathankot Fake Major in Pathankot सेना के मेजर का फर्जी आइडी कार्ड बनाकर सेना अस्पताल पठानकोट के पास घूमने वाले दिल्ली के एक व्यक्ति को सेना ने पकड़कर डमटाल पुलिस के हवाले किया है। आरोपित से जब पूछताछ की तो उसने खुद को सेना का मेजर बताया।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 09:28 PM (IST)
Fake Major in Pathankot : पठानकोट अस्पताल के पास मेजर के फर्जी ID कार्ड के साथ पश्चिमी दिल्ली का व्यक्ति दबोचा
Fake Major in Pathankot : पठानकोट अस्पताल के पास व्‍यक्ति के पास से बरामद फर्जी आइडी कार्ड। सौ. पुलिस

इंदौरा, संवाद सूत्र। Fake Major in Pathankot, सेना के मेजर का फर्जी आइडी कार्ड बनाकर सेना अस्पताल पठानकोट के पास घूमने वाले दिल्ली के एक व्यक्ति को सेना ने पकड़कर डमटाल पुलिस के हवाले किया है। आरोपित से जब पूछताछ की तो उसने खुद को सेना का मेजर बताया। व्यक्ति से पुलिस ने सेना के मेजर का आइडी कार्ड, आधार कार्ड और अन्य सामान बरामद किया है। व्यक्ति की ओर से पेश किए गए आइडी कार्ड में उसका फोटो लगा हुआ है और मेजर पद कार्यरत होने की मुहर लगी हुई है।

loksabha election banner

इस आइडी कार्ड पर IMA (Indian Military Academy ) देहरादून की मुहर लगी हुई है। आरोपित के पास के बरामद किए गए आधार कार्ड के आधार पर उनकी पहचान है। व्यक्ति का नाम राजेश नरोत्रा निवासी हाउस नंबर 458 एच ब्लाक, विकासपुरी, तिलकनगर एसओ पश्चिमी दिल्ली के रूप में हुई है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि यह व्यक्ति डमटाल क्षेत्र में जिला चंबा निवासी किसी ठेकेदार के अधीन इलेक्ट्रानिक का कार्य करता था।

उक्त व्यक्ति पिछले एक सप्ताह से सेना अस्पताल पठानकोट के पास रेलवे रोड स्थित एक होटल में रह रहा था। रविवार को सेना अस्पताल मार्ग पर एक व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहा था। वह वहां से गुजर रहे लोगों को अपने आपको मेजर बता रहा था। इस बात की सूचना जैसे ही सेना को लगी तो उन्होंने तत्काल उसे अपनी हिरासत में ले लिया तथा जांच शुरू की। जांच के बाद पाया गया कि उक्त व्यक्ति मेजर नहीं है तथा वह नकली आइडी कार्ड लेकर ही अपने मेजर होने का दावा कर रहा था। सेना ने उससे कुछ अन्य कागजात भी बरामद किए हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

उधर, एएसपी नूरपुर सुरिंद्र शर्मा ने कहा कि सेना में मेजर होने का फर्जी आइडी कार्ड बनाकर घूम रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ डमटाल पुलिस थाना में केस दर्ज किया गया है। अभी मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.