Move to Jagran APP

लदोह पंचायत में कूड़ा संयंत्र का विरोध

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पंचरुखी ब्लाक की लदोह पंचायत में करीब 65 लाख रुपये से प्रस्तावित कूड़ा संयंत्

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 04:00 AM (IST)
लदोह पंचायत में कूड़ा संयंत्र का विरोध
लदोह पंचायत में कूड़ा संयंत्र का विरोध

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पंचरुखी ब्लाक की लदोह पंचायत में करीब 65 लाख रुपये से प्रस्तावित कूड़ा संयंत्र के विरोध में ग्रामीण उतर आए हैं। हालांकि इस बाबत औपचारिकताएं पूरी होने के बाद पहली किस्त भी जारी हो चुकी है।

loksabha election banner

हालांकि पंचायत के ठाकुरद्वारा वार्ड के लोग पहले ही विरोध जता चुके हैं, लेकिन उन्हें मनाए जाने के बाद अब उपप्रधान व दो वार्ड सदस्यों समेत ग्रामीण विरोध में उतर आए हैं। पंचायत प्रधान अनीता देवी ने कूड़ा संयंत्र लगाने के लिए भूमि चयन से लेकर संबंधित विभागों के अनापत्ति प्रमाणपत्र ले लिए हैं और पहली किस्त भी बीडीओ कार्यालय से जारी करवा ली है। लदोह में कूड़ा संयंत्र लगने से ब्लाक की पंचायतों को लाभ मिलेगा।

..

कूड़ा संयंत्र लगने से पंचरुखी व आसपास की पंचायतों को लाभ होगा। पंचरुखी क्षेत्र की वर्षो पुरानी समस्या का समाधान हो जाएगा।

-सचिन कौशल।

..

पंचरुखी की सुंदरता पर जो गंदगी का ग्रहण लगा है वह कूड़ा संयंत्र लगने से मिट जाएगा। क्षेत्र में सफाई रहेगी और कुछ लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

-पप्पी भूरिया।

..

कूड़ा संयंत्र आबादी से दूर जंगल में लगना चाहिए ताकि रिहायशी इलाकों में परेशानी न हो। कूड़ा संयंत्र लगने से खेतीबाड़ी करना मुश्किल हो जाएगा।

-अमन राणा।

..

ठाकुरद्वारा की जनता को कूड़ा संयंत्र मंजूर नहीं है। इस स्थान पर बच्चों के लिए खेल मैदान, पार्क या ओपन जिम खुलना चाहिए न कि कूड़ा संयंत्र।

-राजेश धीमान।

..

ठाकुरद्वारा में कूड़ा संयंत्र नहीं लगने देंगे। ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं और मैं भी लोगों के साथ चलूंगा। यहां खेल मैदान बनाया जाए तो युवाओं को लाभ मिलेगा।

-राजू चौधरी, उपप्रधान लदोह पंचायत।

..

कूड़ा संयंत्र के लिए ब्लाक से धनराशि की मांग की है। बजट आते ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। विरोध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।

-अनीता देवी, प्रधान लदोह पंचायत।

..

कूड़ा संयंत्र के लिए जमीन मिल चुकी है व तैयारियां भी हो चुकी हैं। कूड़ा संयंत्र हर हालात में लगेगा। संयंत्र लगने का लाभ पंचरुखी व साथ लगती पंचायतों को मिलेगा।

-राजेश्वर भाटिया, बीडीओ पंचरुखी ब्लाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.