Move to Jagran APP

रिश्‍वत लेते पकड़े गए कृषि विभाग उपनिदेशक के पैतृक घर समेत अन्‍य ठिकानों पर भी विजिलेंस की दबिश

रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किए गए कृषि विभाग के उपनिदेशक अश्वनी कुमार दत्ता के खिलाफ विजिलेंस ने जांच तेज कर दी है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 10:27 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:27 AM (IST)
रिश्‍वत लेते पकड़े गए कृषि विभाग उपनिदेशक के पैतृक घर समेत अन्‍य ठिकानों पर भी विजिलेंस की दबिश

ऊना, जेएनएन। रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किए गए कृषि विभाग के उपनिदेशक अश्वनी कुमार दत्ता के खिलाफ विजिलेंस ने जांच तेज कर दी है। रिश्‍वत समेत पकड़े जाने के बाद उनके ऊना जिले में संभावित ठिकानों पर भी विजिलेंस ने दबिश दी है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम उनके पैतृक गांव खड्ड में भी पहुंची थी। इस बीच विजिलेंस ने यह कार्रवाई पूरी तरह से गोपनीय तरीके से की है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक विजिलेंस ने कृषि विभाग के उपनिदेशक अश्वनी कुमार दत्ता को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करने से पहले ही पूरी तरह से खाका तैयार किया हुआ था। इसके तहत जैसे ही उसे गिरफ्तार किया गया, उसके साथ ही सभी जगह एक साथ कार्रवाई शुरू कर दी गई। उनके पैतृक घर पर भी विजिलेंस की एक टीम पहुंची थी, जबकि उनके टक्का रोड स्थित एक ठिकाने पर भी यह कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि विजिलेंस ने इस दौरान इन स्थानों से कुछ दस्तावेजों की पड़ताल करके उनकी सूची तैयार की है और कुछ दस्तावेजों को कब्जे में भी लिया गया है। उधर विजिलेंस के अधिकारियों ने इस पूरी कार्रवाई को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

17 हजार रुपये रिश्‍वत लेते पकड़ा गया था कृषि विभाग का उपनिदेशक

कृषि विभाग के उपनिदेशक के खिलाफ विजिलेंस को काफी शिकायतें आई थीं, जिसके बाद उसे बीते कल नियोजित तरीके से रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उक्‍त अधिकारी ने पुराने बिलों का निपटारा करने की एवज में 17 हजार रुपये की मांग की थी। अश्‍वनी कुमार की विजिलेंस को काफी शिकायतें आ रही थीं। इस पर विजिलेंस टीम ने डीएसपी कमल किशोर की अगुवाई में शनिवार शाम को यह कार्रवाई की थी। बताया जा रहा है शनिवार को ही आरोपित के सरकारी आवास से सवा एक लाख रुपये के करीब कैश भी बरामद हुआ है। कोर्ट ने आरोपित अधिकारी को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.