Move to Jagran APP

शाहपुर में वर्धमान यार्नज एवं थ्रेडज लिमिटेड होशियारपुर ने किया 14 युवतियों का चयन, प्रशिक्षण के बाद मिलेगा 12553 रुपये प्रतिमाह

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) शाहपुर में हुए कैंपस साक्षात्कार में होशियापुर (पंजाब) की वर्धमान यार्नज एवम थ्रेडज लिमिटेड कंपनी ने 14 प्रशिक्षित युवतियों को जाॅब के लिए चयनित किया। साक्षात्कार में लगभग 54 प्रशिक्षित युवतियों ने भाग लिया। साक्षात्कार में मौखिक साक्षात्कार में 14 युवतियों को चयनित किया गया।

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 03:00 PM (IST)
वर्धमान यार्नज एवं थ्रेडज लिमिटेड कंपनी ने 14 प्रशिक्षित युवतियों को जाॅब के लिए चयनित किया।

शाहपुर, संवाद सूत्र। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) शाहपुर में हुए कैंपस साक्षात्कार में होशियापुर (पंजाब) की वर्धमान यार्नज एवं थ्रेडज लिमिटेड कंपनी ने 14 प्रशिक्षित युवतियों को जाॅब के लिए चयनित किया। साक्षात्कार में लगभग 54 प्रशिक्षित युवतियों ने भाग लिया। इस साक्षात्कार में मौखिक साक्षात्कार में 14 युवतियों को चयनित किया गया। इन चयनित युवतियों को वर्धमान यार्नज एवम थ्रेडज लिमिटेड कंपनी में 30 सितंबर से पहले अपनी उपस्थिति देनी होगी ताकि इसी माह से उनकों अच्छे वेतन का फायदा मिल सके।

loksabha election banner

कंपनी के तरफ से आए प्रतिनिधि अमित तिवारी ने कहा कि वर्धमान यार्नज एवं थ्रेडज लिमिटेड कंपनी वर्ष 1976 में स्थापित हुई थी, जोकि होशियारपुर पंजाब में स्थित है। मिल में सूती, पाॅलिस्टर तथा अन्य कई प्रकार के धागों का निर्माण होता है। इन धागों की देश-विदेश में बहुत मांग है। उन्होंने कहा कि इन चयनित युवतियों की प्रशिक्षण की कुल अवधि तीन माह होगी। जिसमें इन युवतियों को 7200 रुपये प्रतिमाह, उसके बाद 7748 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से प्रशिक्षण भत्ता दिया जाएगा। पूर्ण रूप से सफल प्रशिक्षण पूरा होने पर 12553 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के नियमों के अनुसार हर साल मार्च व सितंबर में की गई वेतन बढ़ोतरी भी की जाएगी। वर्धमान यार्नज एवम थ्रेडज लिमिटेड कंपनी में लड़के व लड़कियों के लिए अलग से हाॅस्टल की व्यवस्था भी है। कम लागत पर कंपनी खाने व रहने की व्यवस्था भी करती है।

अमित तिवारी ने कहा कि आगे भी कंपनी आइटीआइ शाहपुर में आकर अपनी जरूरत के हिसाब से प्रशिक्षित युवतियों के हुनर को परखेगी और उन्हें जाॅब के अवसर प्रदान करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि अभ्यर्थी को ज्वाइनिंग के समय कोविड टीकाकरण का कम से कम एक प्रमाणपत्र साथ लाना अनिवार्य है। यदि अभी तक अभ्यर्थी ने कोविड टीकाकरण नहीं करवाया है तो वह कंपनी ज्वाइनिंग से पहले अपना टीकाकरण करवाना अनिवार्य समझें। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) शाहपुर के प्रधानाचार्य डाॅ. तरुण कुमार ने चयनित युवतियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कम्पनी के आने से हमारी जरूरतमंद प्रशिक्षित युवतियों को बहुत फायदा मिलता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी हमारा संस्थान इस तरह के कैंपस साक्षात्कार आयोजित कर आइटीआइ की प्रशिक्षित युवतियों को रोजगार के अवसर प्रदान करता रहेगा। उन्होंने कहा कि कैंपस साक्षात्कार में चयनित युवतियों को कंपनी में ज्वाइनिंग के समय अपने सभी शैक्षणिक व तकनीकी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, बोनाफाइड हिमाचली प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स, एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज का पंजीकृत पत्र, पैन कार्ड और बैंक डिटेल लेकर जाएं। इस अवसर पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर की ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर नीलम रानी टीम की तरफ से अनुदेशक सचिन संतोषी, जगदीश रत्न, आशीष शर्मा ने अपना पूरा सहयोग दिया। संस्थान में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के साथ साथ कोविड नियमों का भी सख्ती से पालन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.