कुल्लू, संवाद सहयोगी। All India Rafting, राफ्टिंग केंद्र पिरड़ी, कुल्‍लू में आठवीं आल इंडिया राफ्टिंग प्रतियोगिता में ITBP उत्तराखंड की टीम विजेता रही जबकि हिमाचल ए टीम उपविजेता बनी है। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे ब्यास नदी में पुरुष और महिला वर्ग की टीमें राफ्ट लेकर उतरी और अपना करतब दिखाना शुरू किया। चार बजे तक पुरुष वर्ग की सलालम प्रतियोगिता में ओवरआल ITBP उत्तराखंड की टीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया जबकि हिमाचल ए टीम ने सिलवर मेडल जीता। महिला वर्ग की प्रतियोगिता में हिमाचल ए टीम विजेता और ITBP उत्तराखंड की टीम उपविजेता रही।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के पिरड़ी में आल इंडिया राफ्टिंग चैंपियनशिप के समापन पर मुख्य अतिथि अविनाश नेगी के साथ विजेता प्रतिभागी। जागरण

मिक्स सलालम में ITBP उत्तराखंड की टीम विजेता और हिमाचल बी टीम उपविजेता रही। मैराथन में पुरुष वर्ग में हिमाचल ए प्रथम और ITBP उत्तराखंड दूसरे, जम्मू और कश्मीर की टीम तीसरे स्थान पर रही। मैराथन महिला वर्ग में ITBP उत्तराखंड प्रथम, हिमाचल ए टीम दूसरे और हिमाचल बी टीम तीसरे स्थान पर रही। मैराथन मिक्स में ITBP उत्तराखंड की टीम प्रथम, हिमाचल बी टीम दूसरे और हरियाणा की टीम तीसरे स्थान पर रही। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान के निदेशक अविनाश नेगी रहे। उन्होंने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार बांटे।

प्रतियोगिता में देश भर के 11 राज्यों की 13 टीमों के महिला व पुरुष वर्ग के लगभग 200 प्रतिभागी खिलाडियों ने दो दिन तक ब्यास में अपना करतब दिखाया। इसके लिए छह गेट लगाए गए थे। इसमें राफ्ट को बिना छुए पार करना होता है। क्याकिंग और कैनोइंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पदम गुलेरिया ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को गोल्ड, सिलवर और ब्रांज मेडल दिए गए हैं। यह प्रतियोगिता इंडियन क्याकिंग और कैनोइंग एसोसिएशन नई दिल्ली की ओर से राफ्टिंग प्रशिक्षण संस्थान पिरड़ी में करवाई गई।

Edited By: Virender Kumar